तीसरी लहर के लिए हम तैयार, अब 40 बेड का होगा आईसीयू – विधायक

hospital renovation inaugaration

जिला अस्पताल का कायाकल्प होने पर किया उद्घाटन

देवास। कोरोना की पिछली लहर का कहर हम सबने देखा है। उस समय पर्याप्त ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए अनेक प्रयास किए गए। अब प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों के अथक प्रयासों से बहुत कम समय में जिला अस्पताल का कायाकल्प हुआ। इसमें नया मेटरनिटी विंग बच्चों के लिए बेहतर आईसीयू बनने जा रहा है जो आईसीयू 10 बेड का था उसे बढ़ाकर 40 बेड का है किया जा रहा है। अगर कोरोना की संभावित तीसरी लहर आती है तो हम उससे मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।

यह बात विधायक गायत्री राजे पवार ने रविवार को कही। वे यहां सांसद महेेंद्रसिंह सोलंकी के मुुख्य आतिथ्य में जिला अस्पताल के कायाकल्प का काम पूरा होने के बाद उद्घाटन कार्यक्रम में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के लिए विधायक निधि से पहला ऑक्सीजन प्लांट देवास जिला चिकित्सालय में लगवाया। जिला अस्पताल का जो कायाकल्प हुआ है उसके लिए विशेष रणनीति के तहत व्यूह रचना जिले के कलेक्टर, नगर निगम कमिश्नर, एसडीएम, सीएमएचओ, सिविल सर्जन ने की।

इसे अमली जामा पहनाने में देवास की कंपनियों ने पूर्ण सहयोग किया है। जॉन डीयर कंपनी द्वारा जिला अस्पताल 2 करोड़ से ऊपर की मदद की गई जिसमें जिला चिकित्सालय हेतु बड़ी बड़ी-मशीनों एवं उपकरणों लगाए तथा अन्य कार्य में सहयोग किया है।

कार्यक्रम में सांसद सोलंकी ने कहा कि कोरोना काल के लिए समय जिला प्रशासन, डॉक्टर्स, नर्सेस, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी, मीडिया सहित हॉस्पिटल के प्रत्येक कर्मचारी ने इस कोरोना काल कि इस मुसीबत में सबने मेहनत की जिससे हम आज सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि हमारे अनेक ऐसे साथी जो हमारे बीच अब नहीं है उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। केंद्र व प्रदेश सरकारों ने अस्पतालों में पर्याप्त उपकरणों की व्यवस्था की जिसमें ऑक्सीजन प्लांट वेंटिलेटर या अन्य उपकरणों के लिए निरंतर प्रयास किया। हमारे देवास में भी केंद्र सरकार की ओर से ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत हुआ है इंस्टालेशन होने के बाद यहां के नागरिकों को उसका लाभ मिलने लगेगा।

दानदाता व चिकित्सकों का सम्मान

कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा जॉन डीयर कंपनी के प्रतिनिधियों, प्रबंधकों का सम्मान कर स्वागत किया गया। कंपनी द्वारा जिला अस्पताल में 2 करोड़ से ऊपर की मदद की गई। जिसमें जिला चिकित्सालय हेतु मशीनें, उपकरणों एवं अन्य सहयोग के लिए उनको सम्मानित करते हुए जिला प्रशासन की ओर से उन्हें प्रशंसा प्रमाण पत्र दिया गया। कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा चिकित्सकों एवं अन्य को सम्मानित करते हुए प्रशंसा पत्र दिए गए।

इस दौरान कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला, नगर निगम आयुक्त विशाल सिंह, एसडीएम प्रदीप सोनी, राजीव खंडेलवाल, सीएमएचओ डॉ एमपी शर्मा, सिविल सर्जन डॉ. विजयकुमार सिंह, आरएमओ डॉ. एमएस गोसर, दुर्गेश अग्रवाल, राजेश यादव, मनीष सोलंकी, गणेश पटेल, श्री भरत चौधरी, जॉन डीयर कंपनी के पदाधिकारीगणों कामेश शर्मा, अमिश सम्पत, मोहन शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण व संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन आरएमओ डॉ एमएस गोसर ने किया। आभार सीएमएचओ डॉक्टर एमपी शर्मा ने माना।

Next Post

बारिश की लंबी खेंच: किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें

Sun Jul 18 , 2021
कई इलाकों में बोवनी का इंतजार, जहां हुई वहां फसल खराब होने की कगार पर कायथा, अग्निपथ। बारिश की लंबी खेंच ने आम लोगों के साथ किसानों के माथे पर भी चिंता की लकीरें खींच दी है। जहां आमजन पेयजल की समस्या से निजात की राह देख रहे हैं तो […]
baarish ki kami se fasal mujhai