खबरों के उस पार: तेल की जांच यहां भी जरूरी ..!

पड़ोसी शहर इंदौर में प्रशासन ने नकली तेल का एक बड़ा कारोबार पकड़ा है। यह लोग नेपाल से खुला तेल मंगाकर उसे ब्रांडेड कंपनी के पैक में भरकर मार्केट में बेच रहे थे। नेपाल से आने वाला तेल या तो पाम आइल है या फिर हल्की क्वालिटी का सोया आइल।

प्रशासनिक अमले ने जांच के दौरान फैक्ट्री से कई ब्रांडेड कंपनियां जैसे राजहंस सोयाबीन ऑयल, अमृत सोयाबीन ऑयल, सिद्ध बाबा सोयाबीन ऑयल, कमानी पाम, कर्नेल ऑयल पैक टू लूस, कमानी फूडलाइट पाम सुपरोलीन ऑयलपैक टू लूज, तिरुपति ग्राउण्डनट ऑयल पाउच पैक, नीलकमल सनफ्लावर ऑयल, सनफ्लावर ब्रांड वनस्पति, तिरुपति ग्राउंडनट ऑयल, तिरुपति कपासिया तेल व जैमिनी वनस्पति जैसे कई कंपनियों के पैकेट यहां से बरामद किए हैं।

खाद्य सुरक्षा विभाग ने इन ब्रांडों की सेंपलिंग भी की है। उज्जैन का बाजार पूरी तरह इंदौर पर निर्भर है। यहां के बाजार में बिकने वाली हर चीज इंदौर होकर ही आती है। संभव है तेल के इस गोरखधंधे में नकली तेल की खपत का एक बड़ा बाजार उज्जैन भी हो।

क्योंकि आम आदमी तो ब्रांडेड वस्तु महंगे दामों पर इसलिए भी आंखें बंदकर खरीदता है कि महंगी है तो बढिय़ा क्वालिटी की होगी। उसे नहीं मालूम की महंगे दाम देकर भी कहीं ठगा तो नहीं जा रहा है। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को भी यहां छानबीन अभियान शुरू करना चाहिए।

Next Post

एसपी बोले, महाकाल मंदिर में रैकी की खबर झूठी

Sun Jul 25 , 2021
निरीक्षण के दौरान फोटो लेने वाले युवक से की थी पूछताछ, हिरासत में कोई नहीं उज्जैन,अग्निपथ। सोशल मीडिया पर चल रही महाकाल मंदिर में रैकी करने की खबर अफवाह है। मामले में पुलिस ने किसी को नहीं पकड़ा है। रविवार रात यह बात एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने कही। सर्वविदित […]