जहरीली शराब का नेटवर्क ध्वस्त करने के लिए इंदौर-उज्जैन में स्पेशल सेल; ढक्कन से लेकर कैमिकल सप्लायर तक की बनेगी लिकर फाइल

एडीजीपी ने ली दोनों झोन की बैठक, अन्य विभाग भी होंगे शामिल

उज्जैन,अग्निपथ। हाल ही में इंदौर-उज्जैन झोन में अवैध शराब से हुई मौतों के बाद पुलिस अलर्ट हो गई। विभाग ने अवैध शराब के धंधे को ध्वस्त करने के लिए रणनीति तय की है। योजना के चलते गुरुवार को एडीजीपी योगेश राव देशमुख ने दोनों झोन के अधिकारियों के साथ बैठक कर हर जिले में लिकर सेल बनाना तय किया।

मंदसौर में जहरीली शराब से 7 मौत और इंदौर में तीन युवकों की संदिग्ध तरीके से जान जाने पर डीजीपी ने अवैध शराब के धंधे को जड़ से खत्म करने के निर्देश दिए हैं। इसी के चलते गुरुवार को एडीजीपी देशमुख ने बैठक ली। अपरांह 4 से शाम 7 बजे तक चली बैठक में इंदौर आईजी हरिनारायण चारी, पूर्व क्षेत्र के एसपी आशुतोष बागड़ी, पश्चिम एएसपी प्रशांत चौबे, खरगोन व खंडवा एसपी उज्जैन एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल, रतलाम एसपी गौरव तिवारी सहित पूरे झोन के पुलिस अधीक्षक शामिल रहे।

बैठक में अवैध शराब बनाने से बेचने वालों तक पर शिकंजे के लिए हर जिले में सेल बनाना तय किया। आरोपियों के रिकार्ड के लिए एल (लिकर) फाईल बनाने और सभी जिलों से समन्वय के लिए दोनों आईजी कार्यालय में भी सेल बनाना तय किया। याद रहे 14 नवंबर 2020 में खाराकुंआ क्षेत्र में भी झिंझर कांड हुआ था,जिसमें एक दर्जन लोगों की मौत हुई थी।

लिकर फाइल में आरोपियों की कुंडली

सेल अवैध शराब बनाने से बेचने वालों तक की चेन का पता लगाएगी। मालूम करेगी कहां बनाई। कैमिकल (स्प्रीट) किसने सप्लायर किया। बोतल, ढक्कन किसने दी। ब्रांडेड शराब के नकली रैपर कहां छपे। एल फाइल में दर्ज जानकारी दोनों आईजी कार्यालय आरोपियों की संबंधित जिलों को देंगे। जिससे उन्हें गिरफ्तार किया जा सके।

अन्य विभाग भी शामिल होंगे

अवैध शराब बेचने वालों पर शिकंजा कसने के लिए सेल में एक्साईज, ड्रग व पाल्यूशन विभाग को भी शामिल किया जाएगा। सेल के अधिकारी लगातार एक दूसरे से संपर्क में तो रहेंगे ही। हर पखवाड़े इस संबंध में दोनों झोन के अधिकारियों की बैठक भी होगी। जिससे अपराधी छुप न सके।

इनका कहना

अवैध शराब के नेटवर्क को नष्ट करने के लिए इंदौर उज्जैन झोन की बैठक हुई है। हर जिलों में लिकर सेल बनाई है। सभी को-आर्डिनेट कर ऑपरेशन करेंगे। जरुरत पड़ी तो ज्वाईंट ऑपरेशन भी करेंगे। -योगेश राव देशमुख, एडीजीपी,उज्जैन झोन

Next Post

गैस गोदाम के नकूचे तोडक़र पांच लाख की टंकी ले गए चोर

Thu Jul 29 , 2021
उज्जैन,अग्निपथ। इंदौर रोड पर एचपी गैस के गोदाम में चोरों ने धावा बोल दिया। चार ताला तोडक़र करीब पांच लाख रुपए की गैस भरी टंकी चुरा ले गए। गुरुवार सुबह वारदात का पता चलने पर एजेंसी संचालक ने नानाखेड़ा थाने में केस दर्ज कराया है। वेदनगर निवासी विनोद पिता बालकिशन […]
chori bag