यूपी में 20 लाख की लूट में फरार आरोपी रामघाट से पकड़ाया

26 सदस्यीय सांसी गिरोह बना रहा था वारदात की योजना, सभी हिरासत में

उज्जैन,अग्निपथ। देशभर में चोरी,लूट के लिए कुख्यात सांसी गिरोह के 26 सदस्य देर रात रामघाट स्थित धर्मशाला से पकड़ाए हैं। इनमें उत्तरप्रदेश से 20 लाख की लूट का फरार आरोपी भी शामिल है। गिरोह यहां किसी बड़ी वारदात की फिराक में था। लेकिन पकड़ाने पर कावड़ यात्री बताने का प्रयास करता रहा। आरोपियों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

राजगढ़ स्थित ग्राम गुलखेड़ी, कडिय़ा के सांसी समाज के 26 सदस्य रामघाट स्थित हाथीवाले की धर्मशाला में डेरा जमाए हुए थे। संदिग्धों की सूचना मिलने पर गुरुवार रात एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल के आदेश पर सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने एसआई महेंद्र मकाश्रे, तरुण कुरील, मुनेंद्र गौतम आदि ने दबिश दी। तलाशी में संदिग्ध सामान तो नहीं मिला, लेकिन संदिग्ध होने पर पुलिस सभी को महाकाल थाने ले गई। पूछताछ में पता चला कि गिरोह यहां बड़ी वारदात करना चाहता था। इस पर सभी के रिकार्ड तलाशे तो 17 बोड़ा (जिला राजगढ़) थाने के रिकार्डशुदा निकले। नतीजतन सभी को गिरफ्तार कर देश भर में उनके पकड़ाने की सूचना दे दी। अब उन्हें शनिवार को कोर्ट में पेश करेंगे।

गिरोह के पकड़ाने का श्रेय यूपी को

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार उत्तरप्रदेश के बलरामपुर मेें कुछ समय पूर्व 20 लाख की लूट हुई थी। वारदात मेंं राजगढ़ ब्यावरा के कडिय़ा ग्राम के सांसी अरुण का नाम आने पर वहां की पुलिस ने उसका मोबाइल ट्रेस किया। रामघाट की लोकेशन मिलने पर गुरुवार रात वहां से आए दल ने एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल को सूचना दी। अरुण के पकड़ाने पर अब यूपी पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर जाएगी।

हरियाणा में लाखों का सोना उड़ाया

बताया जाता है कि हरियाणा में एक शादी समारोह से 29 तोला सोना और 20 हजार रुपए से भरा बेग चोरी हुआ था। जांच में सांसियों की भूमिका सामने आने पर वहां की पुलिस कडिय़ा गांव पहुंची। पता चला गिरोह के सदस्य महाकाल पुलिस के हत्थे लगे हैं। इस पर दल यहां पहुंचा, लेकिन पूछताछ नहीं कर पाया। अब दल दोबारा आएगा। विदिशा पुलिस भी आरोपियों से पूछताछ के लिए आ रही है।

धराते ही कावड़ यात्रा का राग

गिरफ्त में आते ही गिरोह ने कावड़ यात्रा का बहाना बनाते हुए बताया कि महेश्वर तक कावड़ यात्रा निकालने के लिए शिप्रा का जल लेने आए हैं। लेकिन सांसियों के रिकार्ड को देख पुलिस पता कर रही है कि इतनी संख्या में कब- कैसे आए। किस पर कितने केस, कितना ईनाम और उनकी कहां तलाश है। याद रहे सांसी गिरोह कई बार पुलिस पर भी हमला कर चुका है।

इनका कहना है..

देश भर में वारदात के लिए कुख्यात बदमाश वारदात के इरादे से आए थे। रात्री गश्त पार्टी ने 26 संदिग्धों को पकड़ा है। इनमें 17 आदतन अपराधी निकले। आरोपियों की कई प्रदेश की पुलिस को तलाश होगी। यूपी पुलिस लूट के मामले आरोपी की सूचना पर आई। -सत्येंद्र कुमार शुक्ल,एसपी

Next Post

31 जुलाई से महाकाल मंदिर प्रवेश चारधाम से

Fri Jul 30 , 2021
रविवार और सोमवार को भी यही व्यवस्था, चारधाम से हरसिद्धि महाकाल धर्मशाला के पीछे से होते हुए शंख द्वार से मिलेगा प्रवेश उज्जैन, अग्निपथ। महाकालेश्वर मंदिर में हुए हादसे के बाद जिला प्रशासन ने पांच दिन मंथन करते हुए शनिवार, रविवार और सोमवार को नई दर्शन व्यवस्था तय की है। […]