बैंक में डकैती की योजना बनाते पकड़े गये बदमाश फरार तस्कर निकले, पांचों को जेल भेजा

सरगना ने कबूला-टायलेट क्लीनर व बैकिंग पाउडर मिलाकर बनाता है पुडिय़ा

उज्जैन,अग्निपथ। पंजाब नेशनल बैंक में डकैती डालने की योजना बनाते देर रात पकड़ाए पांच बदमाशों को चिंतामण पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया। इनमें नशीले पदार्थ की तस्करी में दो माह से फरार तीन इनामी बदमाश भी शामिल है। मामले में पुलिस को एक आरोपी की तलाश है।

ग्राम मंगरोला में तेजाजी मंंदिर के पीछे मंगलवार रात झालावाड़ा स्थित चाचूरनी के अरशद पिता शफीउल्ला खान (30), शांतिनगर निवासी महेश उर्फ मल्ला पिता रामकृष्ण धानुक (43), रामप्रसाद भार्गव मार्ग का शाहनवाज पिता अजीम खान (32), कोटा के मोडक गांव का प्रदीप पिता बालचंद विश्वकर्मा व देवास के टोंककला का राजेश पिता बनवारी लाल लोधी (22)को चिंतामण पुलिस ने पकड़ा। पता चला पाचों बोलेरो एमपी 09 सीके 9300 से पंजाब नेशनल बैंक में डकैती डालने के लिए चाकू, तलवार, लाठी व मिर्च पावडर लेकर आए थे। पुलिस ने सामग्री के साथ बोलेरो भी जब्त कर पांचों को बुधवार को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया।

तस्करी कांड में इनामी

डकैती की योजना में पकड़ाया अरशद जिले में नशीले पदार्थ की तस्करी का सरगना है। महेश, शाहनवाज व राजस्थान डग के शंभू उसके साथी हैं। चारों का नाम 14 जून को सैफी बिल्डिंग से 92 ग्राम स्मैक के साथ अमन, काला आदि के पकड़ाने पर सामने आया था। गिरफ्त में नहीं आने पर एसपी ने चारों पर ईनाम भी घोषित कर रखा था। मामले में पुलिस को अब शंभू की तलाश है।

पुडिय़ा में 150 ग्राम टायलेट क्लीनर

खास बात यह है कि सरगना अरशद ने नशे की पुडिय़ा बनाने के तरीका कबूला है। उसने पुलिस को बताया कि एक किलो अफीम से 50 ग्राम सत (कुरूड) निकालकर उसमें 150 ग्राम टायलेट क्लीनर,100 ग्राम बेकिंग पावडर मिलाकर नशे की पुडिय़ा बनाते है। एक ग्राम में 10 पुडिय़ा बनाई जाती है। 250 रुपए में बेंची जाने वाली प्रत्येक पुडिय़ा में राई बराबर नशीला पदार्थ रहता है।

इनको मिली सफलता

सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने बताया कि गिरोह को पकडऩे में टीआई जीवन भिंडोरे, एसआई नरेंद्र कनेश, एएसआई उधमसिंह राठौर, राधेश्याम भांबर, प्रआ. सोमेंद्र दुबे, आरक्षक कमल, सुनील भदौरिया, जीवन कटारिया, अमरदीप, ऋषिकेश, महेश मालवीय, हुकुम, नीरज डहेरिया, साइबर सेल के प्रतीक यादव व राजपाल सिंह चंदेल की सराहनीय भूमिका रही है।

Next Post

तीन विभागों से धोखा, एफआईआर के लिए एक भी राजी नहीं

Wed Aug 11 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ। ऋषिनगर पेट्रोल पंप के पास वाले प्लॉट पर फर्जी नजूल अनापत्ति प्रमाण पत्र के जरिए बहुमंजिला इमारत का निर्माण शुरू करने के मामले के पूरी तरह से खुल जाने के बाद सरकारी अधिकारी भी केवल बिल्डिंग परमिशन निरस्त कर चुप बैठ गए हैं। राजस्व, नगर निगम और ग्राम […]