शाजापुरः उज्जैन में लगे देशद्रोही नारे का वीडियो युवक ने वॉट्सऐप स्टेटस पर लगाया, गुस्साए लोगों ने पुलिस को सौंपा

शाजापुर। उज्जैन के इमामबाड़े पर मोहर्रम पर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी को लेकर विवाद नहीं थम रहा है। मंगलवार देर रात पाकिस्तान के नारे लगाने वाला यह वीडियो शहर के एक युवक ने अपने वॉट्सऐप स्टेटस पर लगा लिया तो हंगामा मच गया। हिंदूवादी संगठनों के सदस्यों ने युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज  कर लिया। तब तक लोग थाने के बाहर हंगामा करते रहे।

पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम अफसर है, वह दिल्लोद गांव में रहने वाला एक छात्र है। युवक को पुलिस ने भारी हंगामे के बाद गिरफ्तार कर लिया है। थाने के बाहर हंगामा कर रहे लोग आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए पुलिस पर दवाब बना रहे थे। इस दौरान मामला दर्ज करने में हो रही लेटलतीफी को लेकर बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने के बाहर नारेबाजी शुरू कर दी थी। उसके खिलाफ धारा 153 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। धारा 153ए (बी) ऐसे कृत्य पर दंडित करती है ‘जो विभिन्न धार्मिक, नस्लीय, भाष‌ीय या क्षेत्रीय समूहों या जातियों या समुदायों के बीच सद्भाव के ‌खिलाफ है और जिनसे सार्वजनिक शांति भंग होती हो या भंग होने की संभावना पैदा होती हो।

सड़क पर पाकिस्तान मुर्दाबाद लिखा
इधर, उज्जैन और मंदसौर में पाकिस्तान समर्थन में नारेबाजी का विरोध करने के लिए कुछ लोगों ने सड़क पर पाकिस्तान का झंडा बनाकर पाकिस्तान मुर्दाबाद लिख दिया। ​​​​​​19 अगस्त की घटना के बाद से उज्जैन में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। कुछ हिंदूवादी संगठनों ने पाकिस्तान के विरोध का नया तरीका निकाला है।

बुधवार सुबह किसी ने उज्जैन के हरिफाटक ओवरब्रिज के नजदीक सड़क पर पाकिस्तान का झंडा बनाकर पाकिस्तान मुर्दाबाद लिख दिया, ताकि इस पर से लोग अपने वाहन गुजारें और पैदल चलने वाले भी झंडे के ऊपर से निकलें। जिस रास्ते पर यह झंडा बनाया गया है, वह रास्ता बेगमबाग के रास्ते से महाकाल मंदिर की ओर जाता है। अभी तक मामले में पुलिस तक शिकायत नहीं पहुंची है। पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने पर जांच की जाएगी, यह झंडा किसने बनाया।

मंदसौर में भी विरोध

Pakistan flag on road Mandsur
मंदसौर में सड़क पर पाकिस्तान का झंडा बनाकर उसे रौंदा जा रहा है।

हिंदू संगठनों ने मंदसौर के महाराणा प्रताप बस स्टैंड, बीपीएल चौराहा, गांधी चौराहा समेत शहर के अन्य चौक-चौराहों की सड़कों पर पेंटिंग की है। पेंटिंग में सड़कों पर पाकिस्तान के झंडे के साथ पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लिखे गए हैं। वहीं, बजरंग दल के बैनर तले हिंदू संगठन प्रदेश सरकार को जल्द ही ज्ञापन भी सौपेंगे।

Next Post

अफगान में भारतीय मिशन पर हमला? वीजा और पासपोर्ट लूट लिए

Wed Aug 25 , 2021
तालिबान पर असर दिखाने लगा पाक नई दिल्ली। अफगानिस्तान से लोगों को भारत लाने में जुटे एक भारतीय मिशन के कार्यालय पर कुछ उर्दू भाषी लोगों के हमला करने की खबर है। खबर यह भी है कि इन लोगों ने उस काउंटर पर हमला किया जहां भारतीय वीजा दिया जा […]
Taliban