छात्र-छात्राएं स्कूल पैदल जाने को मजबूर, प्रशासन का नहीं इस ओर ध्यान

पेटलावद। शासन द्वारा शिक्षा के नाम पर करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाए जा रहे हैं। लेकिन प्रशासन का सुविधा की ओर कोई ध्यान नहीं है। पेटलावद-बदनावर मार्ग पर स्थित शासकीय माडल स्कूल करडावद पेटलावद में अध्ययनरत कई छात्र-छात्राएं स्कूल तक पेटलावद से पैदल जाने को मजबूर है। स्कूल के पास से होकर बदनावर मार्ग गुजर रहा है। यहां से कई यात्री वाहन सुबह लेकर शाम तक आवागमन करते हैं। पेटलावद बस स्टैंड से लगभग दो किलोमीटर दूर स्थित उक्त स्कूल के छात्र-छात्राओं को पैदल आते-जाते आसानी से देखा जा सकता है।

ऐसे छात्र-छात्राओं से जब इस प्रतिनिधि ने चर्चा कि तो उन्होंने बताया कि बस स्टैंड से स्कूल तक के बस वाले बस में बैठने के 5-5 रुपए किराए के रूप में लेते है और पैसे नहीं होते है तो बस में नहीं बैठने का कहकर हमें बस वाले अपमानित करते है और हाथ देने पर भी बस वाले बस नहीं रोकते हंै। साहब यूं तो कई जगह फोटो खिंचवाते हुए दिख जाते हंै। लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हंै। जबकि कई यात्री बस इस मार्ग से स्कूल समय के पूर्व और बाद में आती-जाती हंै जो इस स्कूल में पढऩे वाले छात्र-छात्राओं को सुविधा दे सकती है।

साहब एक फोटो छात्र-छात्राओं के भले के लिए इधर भी खिंचवा लीजिए। स्कूल से कुछ ही दूरी पर सडक़ किनारे शासकीय भूमि भी स्थित है। जहां पर बच्चों के लिए तार फेंसिंग कर प्रतीक्षालय बना देना चाहिए। लेकिन इस ओर प्रशासन का ध्यान नहीं है। इस शासकीय भूमि पर कई माफियाओं की निगाहें टिकी हुई हैं। भू-माफिया इस शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करे उसके पहले ही प्रशासन को स्कूली बच्चों के लिए तार फेंसिंग कर प्रतीक्षालय बना देना चाहिए।

Next Post

मादक तस्कर एवं बिक्री करने वाला 5 हजार का इनामी आरोपी कालू डागा गिरफ्तार

Tue Aug 31 , 2021
नागदा जं.। शहर में मादक पदार्थों स्मैक, ब्राउन शुगर, गांजा एवं अन्य की तस्करी एवं बिक्री करने वाले शातिर आरोपी कालू डागा को नागदा पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। कालू पर एसपी उज्जैन द्वारा 5000 रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था। गौरतलब है कि […]