भू-माफियाओं के कब्जे से पुलिस प्रशासन ने कराई 24 एकड़ जमीन मुक्त

देवास, अग्निपथ। जिले के ग्राम लेहकी में शुक्रवार को प्रशासन ने भूमाफिया के कब्जे से 24 एकड़ (करीब 10 हेक्टेयर) जमीन मुक्त कराई है। इस सरकारी जमीन पर आधा दर्जन लोगों ने कब्जा कर रखा था।

देवास पुलिस के साथ राजस्व एवं वन विभाग की संयुक्त टीम शुक्रवार को कांटाफोड़ थाना क्षेत्र के ग्राम लेहकी पहुँची। यहां भू- माफिया मीर खां के क़ब्ज़े से लगभग 0.95 हेक्टेयर, हैदर खां के क़ब्ज़े से 0.83 हेक्टेयर, कल्ला खां के कब्जे से 1.17 हेक्टेयर, असगर खां के कब्जे से 2.66 हेक्टेयर, ताज खां के कब्जे से 1.1 हेक्टेयर, हनीफ खां के कब्जे से 0.86 हेक्टेयर तथा मोमिन खां के कब्जे से 2.19 हेक्टेयर कुल 9.76 हेक्टेयर भूमि मुक्त कराई गई।

मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व प्रिया वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस राकेश व्यास, एसडीओ (फारेस्ट) एसएल यादव, तहसीलदार सतवास प्रियंका चौरसिया, थाना प्रभारी कांटाफोड़ लीला सोलंकी तथा कई थानों के थाना प्रभारी के साथ लगभग 100 जवानों का पुलिस बल एवं वन विभाग के लगभग 100 जवानों का बल मौजूद था।

पहले रासुका में हो चुकी है जेल

इन भूमाफिय़ाओं में से एक हनीफ़ खान गौ हत्या के मामले में थाना काटाफोड़ में जेल भी जा चुका है। हनीफ़ पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की जा चुकी है। साथ ही पूर्व में गौ हत्या के प्रकरण में उसके साथीगणों मोमिन खां, जिबराइल खां, फारूक खां, सेत खां, इसराइल खां को भी राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत जेल के सीखचों के पीछे भेजा गया था।

भूमाफियाओं से मुक्त कराएंगे सरकारी जमीन

जिला कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. शिव दयाल सिंह द्वारा इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रखने की बात करते हुए बताया कि जिले में किसी भी भूमाफिया को चैन से रहने नहीं दिया जाएगा तथा उनके कब्जे से जमीन मुक्त कर संबंधित विभागों के सुपुर्द की जावेगी। यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी तथा भू माफिय़ाओं का जिले से सफाया किया जावेगा।

Next Post

<span> अभी तक-3 : </span> महिला का पति भी निकला कोरोना संक्रमित

Fri Sep 3 , 2021
बाकी परिवार सदस्यों की सेंपलिंग रिपोर्ट नहीं आई उज्जैन, अग्निपथ। शुक्रवार को शहर में तीसरा व्यक्ति कोरोना पाजीटिव निकला है। यह व्यक्ति और कोई नहीं उस संक्रमित महिला का पति ही है। जिसकी कोरोना रिपोर्ट कल पाजीटिव आई थी। आरआर टीम ने घर के अन्य सदस्यों की सेंपलिंग भी की […]