रग-रग गाने पर डांस करने वाली मनीषा पर धारा-188 में प्रकरण दर्ज

Manisha mahakal dance

गृह मंत्री के संज्ञान के बाद कार्रवाई, इस प्रकार की घटनाएं मंदिर में करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी

उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में डांस का वीडियो बनाकर गाने सोशल मीडिया पर अपलोड करने वाली महिला पर एफआईआर दर्ज हो गई। महिला ने मंदिर के अंदर का वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था। हालांकि महिला ने रविवार को इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट कर माफी भी मांगी। इसके बावजूद उसके खिलाफ महाकाल थाने में अपराध क्रमांक 712/2021 धारा- 188, 292 आईपीसी में अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

मनीषा रोशन निवासी इंदौर की इस महिला के इंस्टाग्राम पर उसके डेढ़ लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं। वीडियो वायरल होने के बाद महाकाल मंदिर के पुजारी और हिन्दू संगठनों ने इसे आपत्तिजनक बताया था। उन्होंने मांग की कि महिला के मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाई जाए। विवाद बढ़ा तो महिला ने माफी मांग ली थी और वीडियो को इंस्टाग्राम से हटा दिया था।

उज्जैन निवासी राकेश पुत्र शंकरलाल परमार ने इस मामले में महाकाल थाने में शिकायत की थी। सरकार की गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर इंदौर निवासी महिला के खिलाफ सोमवार को मामला दर्ज किया गया है। जानकारी में तो यहां तक आया है कि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने देवस्थान में डांस किए जाने को लेकर घोर आपत्ति जताते हुए पुलिस को प्रकरण दर्ज करने को कहा।

क्या है पूरा विवाद ?

मनीषा रोशन नाम की महिला ने महाकाल मंदिर में एक वीडियो शूट किया था। वीडियो में उन्होंने फिल्मी गाने ‘‘रग-रग में इस तरह तू समाने लगा’’ की मिक्सिंग कर दी और शनिवार को इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया। यह वीडियो महाकाल ज्योतिर्लिंग के ठीक ऊपर बने ओंकारेश्वर मंदिर के पास बने पिलरों पर फिल्माया गया है।

वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई थी। उनका कहना है कि मंदिर में इस तरह के डांस करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए। महाकाल मंदिर के वरिष्ठ पंडित महेश पुजारी ने कहा कि वीडियो आपत्तिजनक है। देव स्थान पर इस तरह फिल्मी गानों पर अभद्र प्रदर्शन करना बिल्कुल जायज नहीं है। महाकाल करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र हैं। यह जगह फिल्मी गानों के लिए नहीं है। ऐसे सभी श्रद्धालुओं का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित करना चाहिए।

कौन हैं मनीषा रोशन

मनीषा रोशन इंदौर की रहने वाली हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर महाकाल मंदिर के दो वीडियो अपलोड किए थे, हालांकि विवाद बढऩे के बाद यह दोनों वीडियो डिलीट कर दिए गए। इनमें से एक वीडियो 7 सेकेंड और दूसरा 14 सेकेंड का था। मनीषा ने रविवार को माफी मांगते हुए वीडियो जारी किया था।

उन्होंने कहा है कि महाकाल मंदिर में बनाए गए वीडियो से किसी संगठन या व्यक्ति को ठेस पहुंची हो तो माफी मांगती हूं। मेरी भावना किसी को आहत करने की नहीं थी। मैं आगे भी ध्यान रखूंगी कि किसी की भावना आहत न हो।

महाकाल मंदिर में पहले भी हो चुके डांस

श्री महाकालेश्वर मंदिर में मुंबई निवासी मॉडल नंदनी कुरील ने 3 सितंबर 2018 मेंं दर्शन करने के पश्चात निर्गम गेट पर बॉलीवुड गाने पर अश्लील डांस किया था। बाद में उसने माफी मांग कर मामला रफा-दफा करवा दिया था। इससे पहले भी एक युवती अपने कुत्ते के साथ मंदिर में पहुंच गई थी।

इसके अलावा मंदिर की एक नित्य दर्शनार्थी महिला ने अपने जन्मदिन पर मंदिर के नंदीहाल में केक काट दिया था। जिस पर वहां उपस्थित एक महिला नगर सैनिक पर कार्रवाई की गई थी और उस महिला का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया था।

इनका कहना है

मेरे पास तो किसी का भी कोई फोन नहीं आया है। मंदिर के सामने रहने वाले युवक ने प्रकरण दर्ज करवाया है। -पल्लवी शुक्ला, सीएसपी

Next Post

संगठित गिरोह के 3 बदमाशों से मिले पांच कट्टे-पिस्टल

Mon Oct 11 , 2021
टवेरा लूटकांड से मिला था सुराग; 6 दिन पहले 8 आरोपियों से बरामद हुए थे नौ शस्त्र और राउंड उज्जैन, अग्निपथ। टवेरा लूटकांड के आरोपी से मिले सुराग के बाद पुलिस हथियारों के खरीद-फरोख्त करने वालों तक पहुंच चुकी है। सोमवार को मिली दूसरी सफलता में तीन बदमाशों से पांच […]
Ujjain police Arms