जिला पंचायत सीईओ ने नलखेड़ा में की ग्रामीण विकास फ्लैगशिप योजना की समीक्षा

नलखेड़ा, अग्निपथ। आगर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) ने बुधवार को यहां जनपद क्षेत्र ग्रामीण विकास की फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान गांवो में नियमित सफाई व गंदे पानी की निकासी व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

जनपद पंचायत नलखेड़ा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रामप्रतापसिंह पवार ने बताया कि बुधवार को जिला पंचायत सीईओ डीएस रणदा द्वारा जनपद पंचायत सभागृह में जनपद पंचायत क्षेत्र के प्रधान सहायक सचिवों की बैठक आयोजित की गई बैठक में ग्रामीण विकास की फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा की गई।

रणदा ने इस दौरान स्वच्छ भारत मिशन योजना अंतर्गत ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन कार्यों को प्रारंभ कर समय सीमा में पूर्ण करने हेतु निर्देशित कर प्रगतिरत कार्यों की समीक्षा की। रणदा ने निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण करने करने के लिए प्रेरित किया। बैठक में स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत सामुदायिक स्वच्छता परिसर का निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण किए जाने एवं स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2021 के संबंध में अति शीघ्र पूर्ण करने के लिए उपस्थित ग्राम पंचायत के प्रधान एवं सचिवों को निर्देशित किया गया।

उन्होंने निर्देश दिए कि ग्राम पंचायतों में नियमित रूप से साफ सफाई करवाये तथा गंदा पानी किसी भी स्थान पर एकत्रित ना हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए।

बैठक में मनरेगा योजना के अंतर्गत निर्माण हो रहे कार्यों को लेकर ग्रामीणों को अधिक से अधिक रोजगार प्रदान करने हेतु तथा स्वामित्व के संबंध में निर्देश देकर किस तरह से सर्वे किया जाना है उसके बारे में विस्तार से बताया गया। बैठक में एसडीएम सुसनेर सोहन कनास, जनपद सीईओ रामप्रताप सिंह पवार, जिला समन्वयक एसबीएम पवन स्वर्णकार, मनरेगा के प्रभारी परियोजना अधिकारी वीरेंद्र कलमोदिया उपस्थित थे।

Next Post

छात्रों ने समझी बगैर मिट्टी के खेती करने की तकनीक

Wed Oct 20 , 2021
जेपीएस के छात्रों का शैक्षणिक भ्रमण बडऩगर, अग्निपथ। शैक्षणिक नवाचार एवं शिक्षण अधिगम में प्रयोगधर्मिता के लिए अंचल भर में अपनी अलग पहचान रखने वाले जे.जी.आई. बंगलुरु द्वारा संचालित जैन पब्लिक स्कूल, बडऩगर (ढोलाना) के छात्र हाइड्रोपॉनिक एवं जैविक खेती की संपूर्ण जानकारी को करीब से जानने के लिए बदनावर […]
Badnagar Aquaponics