अच्छी खबर : पुलिस देगी दीपावली गिफ्ट

डेढ़ सौ लोगों के गुमे मोबाइल पुलिस ने तलाशे

उज्जैन,अग्निपथ। जिन लोगों के मोबाइल गुम या चोरी हुए उनमें से कुछ के लिए अच्छी खबर है। पुलिस ने फिर गुमे या चोरी हुए मोबाइलों में से 150 बरामद कर लिए। अगर सबकुछ ठीक रहा तो एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल दीपावली से पहले मोबाइल उनके मालिकों को सौंपंगे।

सर्वविदित है मोबाइल चोरी या गुम होने पर पुलिस अधिकतर रिपोर्ट दर्ज करने के बजाए सिर्फ आवेदन लेकर रख लेती थी। लेकिन एसपी शुक्ल ने एक साल पहले आगमन के साथ ही गुम मोबाइल तलाशने के आदेश दिए थे। इसी का परिणाम है कि साइबर सेल फिर गंभीरता से लगातार गुम मोबाइल तलाश रही थी। प्रयास सफल रहे और साइबर ने गुमे और चोरी गए करीब 150 मोबाइल बरामद कर लिए। साइबर अब मोबाइलों की जांच कर रही है कि इनका उपयोग किसी अपराध में तो नहीं हुआ। पड़ताल के बाद एसपी शुक्ल पुलिस कंट्रोल रूम में कार्यक्रम कर मोबाइल उनके मालिकों को सौंप देंगे। याद रहे पहले भी गुमे मोबाइल तलाश करवाकर दो बार 50-50 मोबाइल उनके मालिकों को सौंप चुके हैं।

ऐसे हुए बरामद

पुलिस सूत्रों की कुछ बरामद मोबाइल चोरी और कुछ के गुमने की शिकायतें है। कम दाम में मिलने पर कुछ लोगों ने मोबाइल खरीदे।ट्रैक करने पर उन्हें मोबाइल की असलियत पता चली तो उन्होंने पुलिस को सौंप दिए। अनजाने में हुई इस गलती के कारण उन्हें आरोपी नहीं बनाया जाता है।

झपटे और अपराध में प्रयुक्त नहीं

बरामद मोबाइल बरामद गुमे या चोरी हुए है। ऐसे मोबाइलों की रिपोर्ट नहीं होगी और सिर्फ थाने में आवेदन दिए होंगे लौटाए जाएंगे। लेकिनं गुम मोबाइल किसी बदमाश को मिलने पर उसका अपराध में उपयोग हुआ होगा तो मोबाइल नहीं मिल पाएगा।

इनका कहना

करीब 150 मोबाइल बरामद किए है एसपी सर कोशिश कर रहे है दीपावली मोबाइल उनके मालिकों को सौंप दे। -अमरेंद्रसिंह, एएसपी सिटी

Next Post

जमीन विवाद में पीटा था भाई को, पुत्र व भांजे को भी सजा

Thu Oct 21 , 2021
उज्जैन,अग्निपथ। जमीन विवाद में करीब पांच साल पहले भाई ने पुत्र व भानेज के साथ मिलकर भाई पर हमला कर दिया था। मारपीट के इस केस में गुरुवार को खाचरौंद कोर्ट ने फैसला सुनाया। न्यायालय ने तीनों को दोषी सिद्ध होने पर चार माह की सजा सुनाई है। खाचरौंद स्थित […]