खाद के लिए भटकने को मजबूर, पिछली फसल को हुए नुकसान का सर्वे तक नहीं किया

समस्याएं हल कराने के लिए विधायक के साथ किसानों ने 15 किमी की पदयात्रा कर प्रशासन तक पहुंचाई आवाज

बड़ौद, अग्निपथ। किसानों की समस्याओं को लेकर आगर विधायक विपिन वानखेड़े के नेतृत्व में देहरिया नाना से किसानों ने 15 किलोमीटर पदयात्रा निकाली। इसमें किसानों को खाद न मिलने, फसल मुआवजे का सर्वे न किए जाने से आ रही दिक्कतों को दूर करने की गुहार प्रशासन से लगाई गई।

बीजा नगरी ब्लॉक कांग्रेस द्वारा विधायक वानखेड़े के नेतृत्व में बीजा नगरी तक किसानों के साथ निकाली पदयात्रा के बाद बीजा नगर पहुंचकर नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि आगर विधानसभा क्षेत्र में किसानों की खरीफ की फसल सोयाबीन को अफलन जैसी बीमारी व अति वर्षा से हुए नुकसान का सर्वे अभी तक नहीं हुआ। फसल बीमा राशि भी किसानों को नहीं मिली। जिसके कारण हर किसान समस्या से जूझ रहा है।

किसान की परेशानी को किसी भी तरह से हल नहीं किया जा रहा है। न ही बीमा देने की घोषणा की गई। रबी की फसल की बुवाई के समय किसानों को खाद के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। सरकार खाद की आपूर्ति समय पर नहीं कर पा रही है। ऐसे में किसान परेशान हैं। इन समस्याओं को जल्द हल करने की मांग किसानों व कांग्रेस नेताओं ने की।

बिजली कंपनी वसूली के लिए बना रही दबाव

ज्ञापन में बताया गया कि खरीफ फसल अति वर्षा के कारण नष्ट हो चुकी है। जिसके कारण क्षेत्र के किसानों की आर्थिक स्थिति खराब होने से वे फिलहाल बिजली बिल भरने में असमर्थ हैं। इसके बावजूद विद्युत कंपनी द्वारा किसानों पर दबाव बनाकर वसूली की जा रही है। जिस पर जल्द से जल्द रोक लगाई जाए।

पदयात्रा और ज्ञापन देने के दौरान श्यामसिंह सिसौदिया गरबाडा, शंकर सिंह नरेला, देवराज सिंह ठाकुर, महेंद्र सिंह सोलंकी, पप्पू पालीवाल, ईश्वर सिंह, किशोर शर्मा, नरेंद्र सिंह, तोलाराम आंजना, मानसिंह, शंकर व्यास, शिवपाल सिंह, सहित सैकड़ों किसान एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Next Post

कृष्णा विश्वकर्मा और नेहा सोलंकी ने स्टेट कुश्ती में जीते पदक

Tue Oct 26 , 2021
खाचरौद, अग्निपथ। सीनियर स्टेट कुश्ती प्रतियोगिता में खाकचौक व्यायामशाला की दो बालिका पहलवानों ने कांस्य पदक जीते हैं। इंदौर की विजय बहादुर व्यायामशाला में 23 व 24 अक्टूबर को हुई स्पर्धा में कृष्णा विश्वकर्मा ने 57 किलोग्राम वजन वर्ग व नेहा सोलंकी ने 53 किलोग्राम वजन वर्ग में अपने विरोधियों […]