एक और वृद्धा से ठगी, चोरी का डर दिखाकर टॉप्स ले गया बदमाश

उज्जैन, अग्निपथ। महिलाओं से जेवर उतरवाकर ले जाने की घटना एक ओर घटना सामने आई है। वृद्धा से मंगलसूत्र ठगने से पहले बदमाश एक महिला के सोने के टॉप्स ले उड़ा था। हालांकि प्रकरण बुधवार को खाराकुआं में दर्ज हुआ है। दो घटनाओं के बावजूद पुलिस ठग का सुराग मिलने का तो दावा कर रही है, लेकिन अब तक कोई सफलता नहीं मिल सकी है।

पुलिस के मुताबिक लोहे का पुल निवासी कलाबाई पति रामस्वरुप मालवीय उम्र 65 वर्ष 26 अक्टूबर दोपहर करीब 12.30 बजे नगारची बाखल में रिश्तेदार से मिलकर घर लौटते समय थकने के कारण एक ओटले पर बैठी थी। इसी दौरान एक युवक उनके पास पहुंचा और बोला कि बाजार में चोर घूम रहे हंै। सोने की चेन व टॉप्स उतारकर रख लो।

कलाबाई डरकर टॉप्स उतारकर रुमाल में बांधने लगी तो उसने कहां इस तरह कोई हाथ में से छुड़ा ले जाएगा। उसने महिला से टॉप्स लेकर सौ के नोट में पुडिय़ा बांधकर दे दी। कलाबाई ने घर जाकर पुडिय़ा खोली तो उसमे पत्थर निकले। नतीजतन बुधवार दोपहर वह पुत्र के साथ थाने पहुंची और अज्ञात बदमाश के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया।

एक दिन में दो घटना

खास बात यह है कि 26 अक्टूबर की सुबह करीब10 बजे कलालसेरी निवासी इंदिराबाई नामदेव से भी मुसद्दीपूरा में ठगी हुई थी। बदमाश ने उनसे विधवाओं को मुक्त में साड़ी मिलने का झांसा देकर मंगलसूत्र उतरवा लिया था। बाद में उन्हें भी पुडिय़ा में बांध कर देने का झांसा देकर मंगलसूत्र ले उड़ा था। मामले में पुलिस ने घटना स्थल के सीसी टीवी कैमरे के फुटेज हांसिल किए है। फुटेज में बदमाश की स्पष्ट छवि आने पर पुलिस को जल्द ही उसके गिर त में आने की उम्मीद भी जताई, लेकिन पुलिस उसको पकड़ पाती इससे पहले ही दूसरी घटना सामने आ गई।

ऐसे रहे अलर्ट

  • पर्व के समय किमती गहने पहनकर बाजार जाने से बचें।
  • गहने पहने हो तो भीड़-भाड़ क्षेत्र में विशेष ध्यान रखें।
  • संभव हो तो सोने की चेन, मंगलसूत्र व हार गोप में लपेटकर पहनें।
  • महंगे जेवर पहने हो तो अकेले सुंनसान रास्तों से जाने से बचें।
  • कोई भी लूट,चोरी,ठगी का डर दिखाने पर गहने उतारने का कहे तो न मानें।
  • पुलिस कभी गहने नहीं उतरवाती, पुलिस बनकर ठगने वालों से अलर्ट रहें।
  • संदिग्ध दिखने,पीछा करने या वारदात होने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें।

Next Post

सावधान: आप ब्लैक लिस्टेड कार तो नहीं खरीद रहे; ऑटो डीलर्स से मिली 10 कार में गड़बड़ी, डीलर पर होंगे केस दर्ज

Thu Oct 28 , 2021
एक करोड़ तक टैक्स चोरी भी सामने आई उज्जैन,अग्निपथ। शहर के ऑटो डिलर्स के यहां एक माह पहले मिली 330 कारों की जांच लगभग पूरी हो गई। परीक्षण में 10 कारों में भारी गड़बड़ी सामने आने के बाद गुरुवार को पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया। दावा है […]