किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर एक और किसान आक्रोश पदयात्रा

krosh yatra Agar MLA

सुसनेर अग्निपथ। कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े इन दिनों पदयात्रा के माध्यम से क्षेत्र के किसानों को मुआवजा व बीमा देने के लिए शिवराज सरकार से मांग कर रहे हैं। इसके तहत शनिवार को बाजना से पचेटी तक पदयात्रा निकाली गई। जिसमें क्षेत्र के भारी संख्या में किसान उपस्थित रहे हैं।

पदयात्रा वानखेड़े ने कहा कि किसान विरोधी शिवराज सरकार किसानों को परेशान करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही हैं। किसानों को अभी तक पिछली फसल का मुआवजा व बीमा नहीं दिया जिससे अगली फसल की तैयारी कर सके, किसानों के हाथों में पैसे नहीं है बिजली विभाग किसानों पर दबाव बनाकर बिजली बिलों की वसूली कर रहे हैं।

खाद के लिए सरकार की अव्यवस्थाओं के कारण किसान भाइयों को दर दर भटकना पड़ रहा है। भूखे-प्यासे लाइनों में दिन भर खड़ा होने के बाद भी खाद उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। पचेटी पहुंचकर नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। इसमें आगर विधानसभा में किसानों की खरीफ की फसल सोयाबीन को अफलन जैसी ीबमारी व अतिवर्षा से हुए नुकसान का सर्वे करने, फसल बीमा व मुआवजा दिलाए जाने, रबी फसल की बुआई में किसानों को खाद आपूर्ति में आ रही दिक्कत को जल्द दूर करने सहित कई मांगें की गई।

ज्ञापन देने में कांग्रेस प्रदेश सचिव गुड्डू लाला, ब्लाक कांग्रेस कमेटी कानड़ पप्पू पालीवाल, पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष मोहन लाल आर्य, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष मयंक पालीवाल, शौकत लाला, भंवर सिंह राजपूत, लाखन सिंह गुर्जर, फूल सिंह गुर्जर, बहादुर सिंह, राजेंद्र सिंह राजपूत, संदीप राजपूत, भारी संख्या में किसान उपस्थित रहे।

Next Post

पीएफआई ने दिया आपत्तिजनक ज्ञापन, मामला तूल पकडऩे से पहले पुलिस ने छह को धरदबोचा

Sun Oct 31 , 2021
उज्जैन,अग्निपथ। पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) संगठन के कारण देशर में बड़ा विवाद हो सकता था,लेकिन पुलिस की सजगता से टल गया। हुआ यू कि पीएफआई ने प्रशासन को त्रिपुरा की घटना के विरोध में ज्ञापन दिया था, इसमें बहुसंख्यक समाज के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग किया गया […]