महंगाई के दौर में दिख रहा है ग्राहकी का अभाव

नलखेड़ा, अग्निपथ। पेट्रोल डीजल सहित अन्य वस्तुओं में हो रही बेतहाशा वृद्धि का असर अब बाजारों में भी देखने को मिल रहा है। दीपावली जैसे महा पर्व पर भी बाजारों में रौनक नहीं हैं। दुकानदार सामानों से अपनी दुकानें सजा कर ग्राहक के इंतजार में टकटकी लगाए बैठे हैं।

दीपावली पर्व की शुरुआत होने में कुछ दिन और शेष हैं, ऐसे में महंगाई के इस दौर में बाजारों में ग्राहकों का अभाव है। जहां हर वर्ष दीपावली महापर्व के चलते बाजारों में पैर रखने की जगह नहीं होती थी वहां इस बार दीपावली नजदीक होने के बाद भी बाजार लगभग खाली हैं। खाद्य सामग्री में भारी वृद्धि के चलते ग्रहणीयों का भी रसोई का बजट बिगड़ गया है। गृहिणियों के सामने यह समस्या खड़ी हो गई है कि पहले जितनी राशि में एक माह का राशन आ जाता था अब उस राशि में 15 दिन का ही राशन आता है इसके चलते रसोई का बजट बिगड़ गया।

महंगाई के साथ-साथ कोरोना का भी असर

नगर में व्यापार नहीं चलने का एक कारण महंगाई के साथ साथ कोरोना मे लगा लॉक डाउन भी है क्योंकि लॉकडाउन के समय सभी के काम धंधे प्रभावित हुए हैं इसी का परिणाम है कि जनता आवश्यकतानुसार खर्च कर रही है।
बोले व्यापारी
ऐसा दौर कभी नहीं देखा- इस संबंध में व्यापारी महासंघ के सचिव सुंदर सकलेचा ने बताया कि बाजार में ग्राहकी का अभाव है। सकलेचा के मुताबिक कभी भी ऐसा दौर नहीं देखा जो इस बार देखने में आया। दीपावली नजदीक है और बाजारों में रौनक भी नहीं है
त्योहार के नजदीक छुटपुट ग्राहकी- वही नयनतारा शोरूम के संचालक मनीष खंडेलवाल ने बताया कि इस बार की दीपावली जो देखने में मिल रही है, वह कभी नहीं देखा। दीपावली के 3 दिन शेष हैं और बाजारों में छुटपुट ग्राहकी को छोडक़र कुछ भी नहीं है। शनिवार हाट बाजार के दिन भी बाजारों में बिल्कुल भी रौनक दिखाई नहीं दी। यही स्थिति दो-तीन दिन और रही तो व्यापारियों को काफी नुकसान होगा।

Next Post

प्रशासन शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटा रहा, दूसरी ओर कोटवार शासकीय रास्ते पर जमाये हंै कब्जा

Sun Oct 31 , 2021
ग्रामीणों को हरिजन एक्ट में प्रकरण दर्ज करवाने की दी जा रही धमकी, तहसीलदार द्वारा नहीं की जा रही कार्रवाई उज्जैन, अग्निपथ। जिला प्रशासन द्वारा शासकीय जमीनों को एक ओर अतिक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई की जा रही है तो दूसरी ओर इनके ही विभाग के कोटवार शासकीय रास्ते को […]