जैन समाज में 32 जोड़ों ने किया महालक्ष्मी पूजन

सुंदर मांडला बनाकर चढाई गई विभिन्न सामग्री

नलखेड़ा, अग्निपथ। श्वेतांबर जैन समाज में साध्वी मुक्तिदर्शनाश्रीजी आदि ठाणा – 9 की निश्रा में मंगलवार को धनतेरस पर्व पर महालक्ष्मीजी का महापूजन का आयोजन किया गया। जिसमें 32 जोड़ों के साथ समाजजनो द्वारा भाग लेकर महालक्ष्मीजी का पूजन व आरती की गई।

जैन आराधना भवन में 2 नवंबर को प्रात: 6 बजे से महापूजन विधिविधान व मंत्रोच्चार के साथ प्रारम्भ हुआ। पूजन विधिकारक गौरव जैन नागदा द्वारा संगीत की स्वरलहरियों के साथ सम्पन्न करवाई गई। इसके पूर्व लक्ष्मीजी की प्रतिमा की स्थापना लाभार्थी परिवार द्वारा की गई। वहीं उपाश्रय में लक्ष्मीजी के सुंदर आकृति वाले मांडले की रचना की गई तथा महालक्ष्मीजी के इस पूजन के दौरान 32 जोड़ों के साथ समाजजन व मुख्य पीठिका के लाभार्थी परिवार प्रकाशचंद प्रशांतकुमार सकलेचा परिवार द्वारा पूजन में भाग लेकर महालक्ष्मीजी के समक्ष विविध प्रकार के फल, नैवेद्य, आभूषण व श्रंगार आदि सामग्री चढ़ाई गई।

महालक्ष्मीजी को चुनर ओढ़ाने तथा श्रंगार सामग्री का लाभ शांतिलाल मनोजकुमार फाफरिया परिवार द्वारा लिया गया। पूजन उपरांत महालक्ष्मीजी की आरती का लाभ गौतमकुमार इंदरमल फाफरिया परिवार द्वारा लेकर आरती की गई।

Next Post

धनतेरस पर ग्राहकी से जगमगाया बाजार व्यापारियों में छाया उल्लास

Tue Nov 2 , 2021
महिदपुर, अग्निपथ। दीपावली महापर्व के दौरान मंगलवार को धनतेरस का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। नगर के मुख्य बाजार ग्राहकों से पटे रहे, सुबह से लेकर देर शाम तक लोगों ने दीपावली पर्व के लिए आवश्यक वस्तुओं की जमकर खरीदारी की। धनतेरस के अवसर पर शुभ मुहूर्त में सराफा […]