11 केवी विद्युत लाइन की चपेट आने से छत पर सोयाबीन सूखा रहा वृद्ध झुलसा

berchha bijali tar

विद्युत लाइन हटाने को लेकर पूर्व में कई बार दिए आवेदन

बेरछा, अग्निपथ। घर की छत से गुजर रही बिजली लाइन हटाने की कई बार कंपनी से लगाई घर मालिक की अनसुनी गुहार ने आखिरकार एक बुजुर्ग की जान पर बन आई। बुधवार दोपहर छत पर सोयबीन सूखा रहे किसान बिजली तारों की चपेट में आ गए और बुरी तरह झुलस रहे।

बिजली तार की चपेट में आने से झुलसा ग्रामीण।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पलासीसोन के राधेश्याम पोदाजी गुर्जर (50 वर्ष) घर की छत पर सोयाबीन सुखा रहे थे। बुधवार लगभग 4 बजे समीप से गुजर रही 11 केवी विद्युत लाइन के करंट की चपेट आने से तारों से चिपक गए। ग्रामीणों की मदद से उन्हें बिजली तारों से काफी मशक्कत से छुड़ाया गया। बुरी तरह झुलसने से गंभीर घायल किसान को निजी चिकित्सालय में भर्ती किया गया।

जानकारी के अनुसार गृहस्वामी ने अपने मकान के ऊपर से जा रही 11केवी विद्युत लाइन को हटाने को लेकर विद्युत वितरण कंपनी को लिखित में आवेदन भी दिया गया है ।

उक्त घटना के पश्चात ग्रामीणों ने विद्युत वितरण कंपनी के खिलाफ सरपँच प्रतिनिधि दिलीप गुर्जर, सुरेश फौजी, लाड़सिंह गुर्जर, हुकुम सिंह, रामसिंह सहित दर्जनों ग्रामीणों ने रोष जताते हुए पुलिस थाना में भी घटना को लेकर एक शिकायती आवेदन भी दिया है।

ज्ञात रहे की बेरछा क्षेत्र में कई जगह पर सडक़ पर झूलते हुए तारों का मामला पूर्व में भी सामने आ चुका है। जिसको लेकर समाचार पत्रों में प्रमुखता से समाचार भी प्रकाशित किए गए थे परंतु विद्युत वितरण कंपनी की लापरवाही एवं विभाग के आला अधिकारियों द्वारा गंभीरता से नही लिया गया। जिसका खामियाजा वृद्ध को चुकाना पढा।

Next Post

मुंह के बल जमीन पर लेटेंगे मन्नतियों पर से गुजरेगा गोवंश

Wed Nov 3 , 2021
कल गोवर्धन पूजा: भिड़ावद में आस्था की परम्परा का आयोजन बडऩगर (अजय राठौड़)। हमारा देश संस्कृति व परम्पराओं का देश है जहां पर खतरों से खेलती परम्परा का निर्वाह भी हसंते – हसंते किया जाता है। भारत देश के कई कोनो में आज भी ऐसी कई मान्यताएं व परम्पराएं है […]
badnagar gay gohari file photo