ऐतिहासिक बड़ा तालाब गंदगी की आगोश में, सफाई की दरकार

झाबुआ, अग्निपथ। शहर का मुख्य बड़ा तालाब (बहादुर सागर तालाब), जो कॉलेज मार्ग पर स्थित होकर ऐतिहासिक समय से बना हुआ है। उक्त लाबा पिछले कुछ महीनों से पूरी तरह से जलकुंभियों, फूल-पत्तियों और गंदगी तथा कांजी से पटा पड़ा हुआ है। जिसकी सफाई हेतु अब चारों ओर हर स्तर पर मांग बुलंद हो रहीं है। इस तालाब की सफाई हेतु करीब एक महीने का महाभियान चलाने की आवश्यकता है।

इस बीच शहर के वार्ड क्र. 5 के सक्रिय एवं जागरूक पार्षद नरेन्द्र संघवी ने भी सोशल मीडिया पर जिलाधीश सोमेश मिश्रा से संवाद कर अतिशीघ्र इस तालाब को पूर्ण साफ करवाने हेतु अनुरोध किया है। पार्षद श्री संघवी ने व्हाट्स-एप पर कलेक्टर श्री मिश्रा से संवाद में कहा कि बड़ा तालाब की पूर्णत: सफाई का कार्य नगर पालिका द्वारा नहीं करवाया जा रहा है जिससे आने वाले समय में वाटर लेवल की भी बहुत प्रॉब्लम होगी। शहर की सुंदरता भी खत्म होती जा रहीं है।

इस हेतु पार्षद ने कलेक्टर से नपा सीएमओ एवं सूपर्ण परिषद से चर्चा कर तालाब की पूर्णत: सफाई करवाने हेतु आदेशित करने की मांग रखी। जिसको तत्काल संज्ञान में लेते हुए जिलाधीश श्री मिश्रा ने पार्षद श्री संघवी को आश्वस्त किया कि शहर हित में बहुत जल्दी प्लान बनाकर यह कार्य पूर्ण करवाया जाएगा।

महाभियान संचालित किया जाएगा

झाबुआ के मुख्य बहादुर सागर तालाब को पूर्णत: स्वच्छ और सुंदर करने के लिए आगामी दिनों में शहर के सभी लोगों के सहयोग से करीब एक माह का महा-अभियान चलाया जाएगा। तालाब पूर्णत: साफ होने पर इसका गहरीकरण संबंधी कार्य हेतु स्थानीय प्रशासन को निर्देशित किया जाएगा। -सोमेश मिश्रा, कलेक्टर झाबुआ

Next Post

धोखाधड़ी : फसल खरीद की रसीद पर टेप चिपकाई दूसरी बार पैसे लेने पहुंचा किसान, मामला खुला तो माफीनामा लिखा

Sat Nov 13 , 2021
जांच के बाद व्यापारी ने नहीं कराई एफआईआर उज्जैन, अग्निपथ। फसल के पैसे मिलने के बाद भी किसान फसल के पैसे लेने पहुंच गया था। इससे मंडी में हंगामा खड़ा हो गया। किसान फसल खरीद की रसीद पर टेप चिपकाकर दूसरी बार फसल के पैसे लेने पहुंच गया था। मामले […]
mandi kisaan dhokadhadi 13112021