बिना लक्ष्य के मुकाम तक पहुंचना असंभव – राजपाल

Badnagar Yuva Manch 16112021

युवा पंचायत के साथ पुरस्कार व सम्मान का हुआ आयोजन

बडऩगर, अग्निपथ। जीवन में कुछ भी करने से पहले हर व्यक्तिको सर्वप्रथम एक लक्ष्य बांधना चाहिए कि मुझे आखिर करना क्या है। बिना लक्ष्य के किसी भी मुकाम तक पहुंचना असंभव है।

यह विचार इंद्रप्रस्थ परिसर में आयोजित युवा पंचायत के दौरान राष्ट्रीय युवा सलाहकार समिति सदस्य राजपाल सिंह राठौड़ ने व्यक्त किये। मुख्य अतिथि शासकीय महाविद्यालय प्रभारी प्राचार्य प्रेमचंद द्वितीय ने कहा कि बड़े -बड़े आकर्षक भवनों में शिक्षा तो दी जा रही है किन्तु यह शिक्षा तभी सार्थक होगी जब युवाओं को रोजगार के पर्याप्त अवसर दिये जाएं।

पत्रकार अजय राठौड़ ने युवाओं से उद्देश्य बनाकर प्रयास करने पर सफलता प्राप्त होने की बात कही। स्कूल संचालक मनोज संगताणी ने भी संबोधित किया वहीं युवा समाजसेवी अश्विन पलवा, दीपक कल्याणी मंचसीन थे।

इस दौरान सम्मान एवं पुरस्कार वितरण भी किया गया। अतिथियों का स्वागत योगेश खटोड़, अभिषेक भारद्वाज, विवेक काबरा ने किया। कार्यक्रम की रूपरेखा कार्यक्रम संयोजक आशुतोष शर्मा ने प्रस्तुत करते हुए बताया कि कार्यक्रम के प्रथम चरण में युवा पंचायत के दौरान नगर के रेडियोलॉजिस्ट डॉ. शुभम खटोड़, सिविल सर्विस उतीर्ण नवाज अली, प्राविण्य सूची में स्थान प्राप्त मदीहा खान व युवा तरुणाई आनंद सिसौदिया ने अपने संबोधन से युवाओं का उत्साहवर्धन किया।

द्वितीय चरण में विगत दिनों सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर आयोजित रंगोली प्रतियोगिता के ग्रुप समूह में प्रथम लोटस कैरियर इंस्टिट्यूट को राजबहादुर सिंह पलवा की स्मृति में अश्विन पलवा द्वारा 3100 रु, केडीएम ग्रुप व बोराना ग्रुप को संयुक्त रूप से अंशु फोटोकॉपी के अनिल बारोड़ द्वारा 2100 रु का द्वितीय एवं श्याम स्वीट्स द्वारा श्रवण गुरुकुल स्कूल के बच्चों को 1100 रुपये का तृतीय पुरस्कार दिया गया।

व्यक्तिगत रूप में निमिषा संघवी को विद्यांजलि इंटरनेशनल स्कूल द्वारा 3100 रु का प्रथम, अंजलि मुंडेल व आरती गुर्जरवाडिया को संयुक्त रूप से इंदु बाला कल्याणी की स्मृति में कल्याणी परिवार द्वारा 2100 रू का द्वितीय एवं गुप्ता हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर द्वारा शैली विश्वकर्मा व संस्कृति सोनी को 1100 रुपये का तृतीय पुरस्कार अतिथियों के हाथों प्रदान किया गया। साथ ही प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र व एक सामान्य ज्ञान की पुस्तक प्रदान की गई।

कार्यक्रम के अंतिम चरण में कोरोना महामारी के समय अपनी जान की परवाह ना करते हुए ड्यूटी के साथ अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए अंतिम संस्कार का कार्य करने वाले नगर पालिका के 7 कर्मचारियों को छगनलाल खटोड़ की स्मृति में 5-5 लाख रुपए की दुर्घटना पालिसी सम्मान के रूप में प्रदान की गई।

इस अवसर पर प्रोफेसर लक्ष्मण चेलानी, किरण सोनी, अजय पंड्या, वासुदेव जोशी, अर्जुन सिंह राठौर, फुलदास बैरागी उपस्थित थे। संचालन अंकित त्रिवेदी ने किया। आभार गुलशन खटोड़ ने माना।

Next Post

नवनिर्मित मंदिर में प्रतिष्ठित हुए खेड़ापति हनुमान, श्रीराम-मारुति यज्ञ की पूर्णाहुति कल

Tue Nov 16 , 2021
खाचरौद, अग्निपथ। नगर के रक्षक देव खेड़ापति हनुमान पूरे विधि-विधान से नवनिर्मित मंदिर में हजारों भक्तों एवं क्षेत्रीय विधायक दिलीपसिंह गुर्जर की उपस्थिति में मंगलवार को धूमधाम से विराजमान किये गये। संत मंगलदास जी महराज ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हनुमान जी की प्रतिमा को नूतनधाम में विराजमान किया । […]
Khachrod Khedapati hanuman mandir 16112021