महाकाल समिति की जांच में खुलासा: लड्डू यूनिट की महिला कर्मचारी ही ऑनलाइन सप्लाई कर रही थी प्रसाद

महाकालेश्वर मंदिर

मंदिर समिति अध्यक्ष व  कलेक्टर सिंह बोले- दर्ज होगी FIR

उज्जैन।  ज्योतिर्लिंग बाबा महाकालेश्वर के लड्‌डू प्रसाद को एक  वेबसाइट पर ऑनलाइन बेचने के मामले में प्रसाद यूनिट की एक महिला कर्मचारी भी शामिल है।  मंदिर समिति को जांच में पता लगा है कि यह महिला कर्मचारी ही ऑनलाइन प्रसाद सप्लाई कर रही थी। अभी उससे पूछताछ की जा रही है। लड्डू प्रसाद यूनिट के साथ मंदिर के अन्य कर्मचारियों की भूमिका पर भी संदेह है। मंदिर समिति अध्यक्ष व कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि जांच के बाद सभी दोषियों पर FIR दर्ज की जाएगी।

महाकालेश्वर, सोमनाथ और सांवरियाजी का प्रसाद ऑनलाइन बेचने पर उज्जैन में महाकाल मंदिर समिति ने वेबसाइट संचालक के खिलाफ रविवार को FIR दर्ज कराई थी। समिति को जानकारी मिली थी कि महाकाल का 260 रुपए प्रति किलोग्राम का प्रसाद श्री टेंपल डॉट कॉम पर अवैध रूप से 351 रुपए प्रति किलोग्राम ऑनलाइन बेचा जा रहा है। इस पर महाकाल मंदिर समिति ने FIR दर्ज कराई थी, हालांकि अभी तक समिति ने महिला के नाम का खुलासा नहीं किया है। समिति के लोगों का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद मामला दर्ज कराया जाएगा।

इस वेबसाइट पर ऑनलाइन बेचा जा रहा प्रसाद

ऑनलाइन नहीं मिलता प्रसाद

मंदिर समिति के अध्यक्ष उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि जांच में लड्डू यूनिट की एक महिला कर्मचारी का नाम सामने आया है। कुछ और नाम सामने आने की उम्मीद है। दरअसल, श्री टेंपल डॉट कॉम वेबसाइट पर महाकाल के प्रसाद की ऑनलाइन ऑर्डर लेकर होम डिलीवरी की जा रही थी, जबकि महाकाल मंदिर समिति द्वारा ऑनलाइन प्रसाद नहीं बेचा जाता है।

महाकालेश्वर मंदिर में FSSAI (फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स ऑथिरिटी ऑफ इंडिया) के टैग से मिलने वाला शुद्ध लड्डू दुनिया भर में प्रसिद्ध है। यह केवल महाकाल मंदिर परिसर में बने काउंटर पर ही मिलता है। महाकाल मंदिर समिति इस लड्‌डू को 260 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराता है।

Next Post

कोरोना के सभी प्रतिबंध हटे शादी में बुलाइये खूब मेहमान

Wed Nov 17 , 2021
100 प्रतिशत क्षमता से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, होस्टल-कोचिंग, नाइट कफ्र्यू भी रात से हटा भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लागू किए गए सभी प्रतिबंधों को हटा लिया गया है। शादी में मेहमानों की संख्या की लिमिट खत्म कर दी गई है। स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल और कोचिंग […]