डीजल कांड में बर्खास्त कर्मी का आरोप : भाई की रंजिश में कांग्रेस नेता सुनील कछवाय ने वीडियो बनाकर किया वायरल

नगर निगम के अफसरों ने बिना पक्ष जाने ही कर दी कार्रवाई -नपा के वाहन प्रभारी को डीजल टपकने की दी थी जानकारी

उज्जैन, अग्निपथ। नगर निगम के वाहन से डीजल निकालने के मामले में 13 नवंबर को वायरल हुए वीडियो के मामले में आरोपी कर्मचारी गौरव बाली ने कांग्रेस नेता सुनील कछवाय पर प्रेसवार्ता में भाई से रंजिश के चलते डीजल चोरी का आरोप लगाते हुए बदनाम का आरोप लगाया है।

बाली के मुताबिक कछवाय ने अपने घर के छत से वीडियो बनाकर वायरल किया और नगर निगम के अफसरों ने इसकी बगैर जांच के ही उसे बर्खास्त कर दिया है। जबकि वाहन प्रभारी उमेश सिंह बैस को डीजल लीक करने की जानकारी दे थी। उन्होंने टैंकर से डीजल निकाल कर एमसील लगाने की सलाह दी।

उसी सलाह पर मैंने निगम की सब्जी मंडी आर्य समाज रोड पर टैंकर को खड़ा करके डीजल निकाला और उसके पश्चात एमसील लगाई पर उसी समय पास स्थित मल्टी की चौथी मंजिल से षड्यंत्रपूर्वक पूर्वाग्रह से ग्रसित कांग्रेस नेता सुनील कछवाय ने वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया। पिछले कुछ वर्षों में कछवाय ने गौरव के बड़े भाई नितेश बाली के खि़लाफ़ भी कई झूठे प्रकरण दर्ज करवाए हैं। कछवाय अपने राजनैतिक रसूख के चलते गौरव के परिवार को अलग-अलग तरह से परेशान करते रहते हैं।

इस वीडियो को लेकर भी कांग्रेस नेता सुनील कछवाय ने षड्यंत्रपूर्वक खुद की मल्टी से बनाया और निगम के उपयंत्री विजय गोयल के साथ मिलकर गौरव पर झूठा प्रकरण दर्ज कराने की साजिश रची। जबकि गौरव अपने अधिकारी उमेश के कहने पर जहां में सुलभ शौचालय टंकी भरने प्रतिदिन जाता है, वहां पर डीजल निकाल कर एमसील लगाई। कांग्रेस नेता कछवाय ने निगम के अधिकारी विजय गोयल व सुनील जैन के साथ साजिश रची व मीडिया में कूटरचित वीडियो वायरल किया।

गौरव का परिवार गरीब है। गौरव ब मुश्किल मेहनत -मजदूरी कर 8000 की तनख्वाह में अपने परिवार का लालन-पोषण कर पाता है। इस वीडियो से व दर्ज हुए झूठे प्रकरण से गौरव व उसका परिवार मानसिक रूप से टूट चुका है। निगमकर्मी गौरव बाली पिता किशोर बाली ने बताया कि वह नगर निगम में प्रभारी अस्थायी चालक के पद पर नगर निगम के जोन 3 में पिछले 3 वर्षों से कार्यरत है व निगम में गौरव नौकरी करते हुए 10 वर्ष हो चुके हैं।

उसने निष्ठा व ईमानदारी से पिछले इतने वर्षों में निगम में कार्य किया है। कोरोनाकाल में भी अपनी सेवाएं सतत दी है। गौरव का दावा है कि टैंकर से डीजल चोरी करने बात झूठी है।

वीडियो वायरल की शिकायत पर पहुंचे थे जांच के लिए

इस संबंध में नगर निगम के उपयंत्री विजय गोयल का कहना है कि गौरव ने सुनील कछवाय के साथ मिलकर उसके खिलाफ षडय़ंत्र करने का जो आरोप लगाया है वह गलत है। मैं सुनील कछवाय को वीडियो वायरल होने के बाद से ही जान पाया हूं। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर वीडियो की जांच के लिए मौके पर पहुंचे थे। दुकान नंबर 13 में 25 लीटर से ज्यादा डीजल पाया गया था।

यह डीजल सरकारी प्रापर्टी है, इसलिए कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई। मौके पर निगम के अधिकारी, कर्मचारियों के अलावा कुछ अन्य लोग मौजूद थे, जिनकी उपस्थिति में पंचनामा बनाया गया है। पुलिस ने भी वीडियो के आधार पर एफआईआर दर्ज की है। डीजल चोरी के मामले में चालक गौरव बाली के खिलाफ कार्रवाई के लिए जीएडी को लिखा गया है।

डीजल लीक होने की जानकारी मुझे नहीं मिली थी। गौरव ने मामले की मुझे वीडियो वायरल होने और जांच दल के द्वारा दुकान सील करने के बाद दी थी। मुझे जानकारी देने और मेरे द्वारा एमसील लगाने की सलाह देने की गौरव के दावे का मैं खंडन करता हूं। -उमेश सिंह बैस, नगर निगम वाहन प्रभारी उज्जैन ।

गौरव बाली का वीडियो मैंने नहीं बनाया है, स्थानीय लोग कई दोनों से डीजल चोरी होते देख रहे थे। उन्होंने ने ही कमिश्नर को इस संबंध में शिकायत की थी। शिकायत के बाद से ही कमिश्नर निगाह रखे हुए थे। वीडियो सामने आने के बाद नगर निगम के अधिकारियों ने मामले की जाँच की और सही पाए जाने पर एफआईआर कराई। गौरव डीजल चोरी करते हुए वीडियो में साफ दिख रहा है। मुझ पर जो आरोप लगाए गए वे झूठे हैं। -सुनील कछवाय, कांग्रेस नेता उज्जैन

Next Post

मंडी में जांच के लिए पहुंचे भारसाधक अधिकारी गेट पर मिली गड़बड़ी कर्मियों को दी चेतावनी

Wed Nov 17 , 2021
मंडी के बाहर के तौल कांटों की जांच में भी गड़बड़ी पाई गई उज्जैन, अग्निपथ। कृषि उपज मंडी को स्मार्ट मंडी बनाए जाने की तैयारी चल रही है। इसी के चलते मंडी में बुधवार को भारसाधक अधिकारी अवि प्रसाद ने जांच की। इस दौरान मंडी के 100 और 50 क्विंटल […]