भगवती दीक्षा से पहले मुमुक्षु रिदम कोचर ने सांसारिक वस्तुओं का किया वर्षीदान श्री संघ नलखेड़ा ने किया अभिनंदन

14 फरवरी को महिदपुर में होगी दीक्षा

नलखेड़ा, अग्निपथ। महिदपुर की बेटी 14 वर्षीय रिदम कोचर सांसारिक जीवन त्याग कर संयम की राह पर चलेगी। 14 फरवरी को गृह नगर के आंगन में साध्वी निरागदर्शनाश्रीजी की शिष्या के रूप में भागवती प्रवज्या (दीक्षा) अंगीकार करेगी।
दीक्षार्थी बहन का 19 नवंबर को नलखेडा नगर में वर्षीदान वरघोडा परमात्मा की रथयात्रा के साथ निकाला गया।

जिसमें दीक्षार्थी रिदम सुसज्जित बग्गी पर सवार होकर नगर के प्रमुख मार्गो जो गुजरी तो अपने दोनों हाथों से सांसारिक वस्तुओं को लुटाते हुए वर्षीदान किया। जिन्हें प्राप्त करने के लिए बच्चे एवं बड़ों में होड़ लगी हुई थी। जैन श्वेतांबर मूर्ति पूजक संघ नलखेडा द्वारा शुक्रवार को रिदम कोचर का वरघोडा के साथ साध्वी मंडल का चातुर्मास परिवर्तन जुलूस सुबह 10 बजे चंदाप्रभु मंदिर से बैंडबाजों के साथ निकाला गया।

जिसमें साध्वी मुक्तिदर्शनाश्री जी आदि साध्वी मंडल उपस्थित रहीं। वरघोडा जुलूस में रजत पालकी में परमात्मा को लेकर समाज के युवा पूजा के वस्त्र में चल रहे थे। जुलूस के दौरान स्थान-स्थान पर समाजजनों द्वारा दीक्षार्थी रिदम कोचर का बहुमान किया गया वहीं परमात्मा के समक्ष गहुली कर अगवानी की गई।

Nalkheda Jain samaj julus 19112021
वरघोड़े में शामिल साध्वीवृंद व जैन समाज की महिलाएं-युवतियां।

जुलूस तिलगोता परिवार के नवीन भवन दाल मिल परिसर पर पहुंचा। जहां चातुर्मास परिवर्तन के साथ गुरू भगवंतों की पावन उपस्थिती में श्रीसंघ द्वारा दीक्षार्थी का अभिनंदन करते हुए उन्हें संयम जीवन अंगीकार करने पर अभिनंदन पत्र भी भेंट किया गया। इस अवसर पर गुरूभगवंतों को तिलगोता परिवार की और से कामली भेंट की गई। वर्षीदान वरघोडे में पूर्व विधायक मुरलीधर पाटीदार सहित बडी संख्या में समाजजन उपस्थित रहे।

श्रीसिद्धाचलजी की भाव यात्रा कार्यक्रम हुआ

कार्तिक पूर्णिमा पर शुक्रवार प्रात 6:30 बजे से जैन आराधना भवन में साध्वी मंडल द्वारा श्रीसिद्धाचलजी तीर्थ की भाव यात्रा करवाई गई। कार्यक्रम उपरांत उपस्थितजनों को भाते का वितरण भी किया गया। दोपहर 2:30 बजे से नवाणु प्रकार की पूजन हुई। पूजन के लाभार्थी सागरमल राजेशकुमार यशकुमार तिलगोता परिवार के नवीन भवन दाल मिल परिसर पर पूजन हेमप्रभा महिला मंडल द्वारा पढ़ाई गई।

Next Post

इस ज़मीन पर कोई भी देश अपना दावा नहीं करना चाहता, जानें क्यों?

Sat Nov 20 , 2021
एक छोटे से ज़मीन के टुकड़े के लिए दो देशों को ख़ून बहाते आपने कई बार सुना होगा. मगर क्या आपने कभी ऐसी ज़मीन के बारे में सुना है, जिस पर कोई भी देश अपना दावा तक नहीं करना चाहता? जी हां, इस दुनिया में एक जगह ऐसी भी है, […]