खाद की कालाबाजारी पर कार्रवाई: पुलिस केस के बाद अब गोदाम का अवैध निर्माण तोड़ा

कांग्रेस का आरोप राजनीतिक द्वेषता के चलते उठाया कदम

बडऩगर,अग्निपथ। यूरिया खाद की अधिक कीमत वसूलने व खाद के अवैध भंडारण को लेकर छापामार कार्रवाई में सच उजागर होने के बाद जिस फर्म के संचालक पर प्रशासन ने पुलिस केस दर्ज कराया था उसका गोदाम भी बगैर अनुमति के अवैध निर्माण करना पाया गया। इसके बाद शनिवार को नगर पालिका व प्रशासन के अमले ने गोदाम का अवैध हिस्सा तोड़ दिया।

बीते दिनों यूरिया खाद की कालाबाजारी की शिकायत पर अनुविभागीय अधिकारी निधि सिंहं द्वारा प्रशासनिक टीम के साथ गजानंद मार्केटिंग पर छापामार कार्यवाही की गई थी। जिसके बाद शिकायत कर्ता को खाद के अधिक वसूले दाम वापस करवाए थे।

वहीं खाद के अवैध भण्डारण आदि को लेकर गजानंद मार्केटिंग के संचालक पर मामला दर्ज किया गया था। शनिवार को नपा प्रशासनिक अमले द्वारा एसडीएम के निर्देशन में उक्त खाद गोदाम जो बिना सक्षम अनुमति के निर्मित किया गया था को भी जेसीबी से ध्वस्त किया गया।

प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद कांग्रेस व्यापारी के पक्ष में खड़ी हो गई है। कार्रवाई का विरोध करते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गजेन्द्र यादव ने बताया कि खाद की कीमत अधिक वसूलने पर संबंधित के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई का हम विरोध नहीं करते। परन्तु किसी भी व्यापारी की सम्पत्ती को नुकसान नहीं पहुंचाया जाए।

जैसा कि गजांनद मार्केटींग के संचालक रवि कल्याणी के गोडाउन तोडऩे की कार्यवाही की गई है। यह पक्षपात पूर्ण कार्रवाई राजनीतिक द्वेषता के चलते की गई है। जिसका ब्लाक कांग्रेस कमेटी विरोध करती है।

विधानसभा में उठेगा मामला

यादव ने बताया कि पूर्व में ब्लाक कांग्रेस कमेटी ने अतिक्रमण हटाने के बारे ज्ञापन दिया था उस पर व अवैधानिक गतिविधियों की शिकायत पर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। ऐसे में व्यापारियों के साथ पक्षपात पूर्ण कार्रवाई भी रोकी जाए। उन्होंने कहा कि घटनाक्रम की जानकारी विधायक मुरली मोरवाल को दी गई है। वे उच्च अधिकारी से इस संबध में चर्चा कर पीडि़त परिवार से मुलाकात करेंगे। विधानसभा में भी यह मामला उठाया जाएगा।

इन्होंने भी जताया विरोध

प्रशासन द्वारा खाद विक्रेता का गोदाम तोडऩे की घटना का विरोध इंगोरिया ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत उपाध्याय, खरसोदकलां-भाटचलाना अध्यक्ष डॉ. नरेन्द्रसिंह राठोर, विधायक प्रतिनिधि रामलाल माली, सेवादल अध्यक्ष मनोहरलाल शर्मा, भाटपचलाना विधायक प्रतिनिधि महेन्द्रसिंह राणावत, शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रवीण बिलाला, ब्लाक युवा कांग्रेस अध्यक्ष दिपक राठोर, सेवादल अध्यक्ष अनिल शर्मा, एनएसयुआई अध्यक्ष रितेश गुजराती द्वारा किया गया।

इनका कहना

नपा एक्ट के तहत भवन निर्माणकर्ता (मालिक) को अनुमति लेना होती है। किन्तु उक्त दुकान संचालक द्वारा बिना अनुमति के अवैध निर्माण के साथ ही अवैध रूप से खाद का भण्डारण कर रखा था। हमने नियम विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं की है। किसी भी कार्रवाई में भी कोई पक्षपात नहीं किया जा रहा है। -निधि सिंह, अनुविभागीय एवं भारसाधक (नपा) अधिकारी बडऩगर

Next Post

मधुमेह खोजो अभियान : 118 की जांच, 7 लोग में पहली बार शुगर बढ़ी मिली

Sun Nov 21 , 2021
जीवनदीप सोशल वेलफेयर सोसायटी व युवा उज्जैन के सहयोग से संभवनाथ महिला मंडल ने करवाया परीक्षण उज्जैन, अग्निपथ। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर श्री संभवनाथ महिला मंडल ने जीवनदीप सोशल वेलफेयर सोसायटी व युवा उज्जैन के सहयोग से हनुमंतबाग में जैन समाज के करीब 118 लोगों की शुगर की  जाँच […]