महंगाई और बिजली के बढ़े बिलों के खिलाफ निकाली 11 किमी की पैदल जनजागृति यात्रा

Sardarpur MLA foot march 23112021

विधायक ग्रेवाल बोले अनियंत्रित महंगाई को नियंत्रित करे सरकार

सरदारपुर, अग्निपथ। केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार महंगाई बढ़ाकर गरीबों की जेब से पैसा खींच रही है। देश एवं प्रदेश में लगातार बढ़ती महंगाई से आम जनता का बजट बिगड़ गया है। पेट्रोल 108 रूपये, डीजल 91 रूपये, रसोई गैस सिलेण्डर 970 रूपये हो चुका है। किसानों को नगद भुगतान पर खाद नहीं मिल रहा है लेकिन प्रदेश के मुखिया को किसानों की कोई चिन्ता नहीं है। बेरोजगारों की संख्या में लगातार इजाफा और बिजली बिलों में बेतहाशा वृध्दि हो रही है। सरदारपुर में जांच कर बड़े हुए बिजली बिल वापस लिए जाए नहीं तो जनहित में न्यायालय की शरण ली जाएगी।

यह बात विधायक प्रताप ग्रेवाल ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा धुलेट से सरदारपुर तक निकाली जन जागृति पैदल यात्रा के समापन पर कही। सरदारपुर बस स्टैंड पर सभा के दौरान ग्रेवाल महंगाई, खाद कालाबाजारी, बेरोजगारी के मुद्दों पर भाजपा सरकार पर तीखे हमले करते नजर आए।

ग्रेवाल द्वारा पैदल मार्च को जनजागृति मार्च व आम जनता के हितों की लड़ाई बताया विभिन्न जन हितैषी मांगो को लेकर धुलेट से सरदारपुर तक निकाली गई 11 किलोमीटर की जन जागरण पदयात्रा सरदारपुर बस स्टैण्ड पर समाप्त हुई। पदयात्रा का धुलेट, अमोदिया, राजगढ, सरदारपुर मे जगह-जगह पर स्वागत हुआ। पदयात्रा के दौरान कांग्रेसजनों ने सरदारपुर में सहकारी संस्था के सामने धरना प्रदर्शन कर नगद खाद वितरण की मांग की। इस दौरान विधायक ग्रेवाल ने मौके पर ही जिला खाद अधिकारी स्वाति राय से दूरभाष पर चर्चा की।

जिला अधिकारी ने दो दिन में खाद की नगद पर खरीदी प्रारंभ करवाने का दावा किया। वहीं, बस स्टैण्ड पर विद्युत विभाग के अधिकारी पीयूष चतुर्वेदी को बिजली के बढ़े बिलों की सूची सौंपकर संबंधित अधिकारी द्वारा उचित जांच करवाने को कहा।

इस दौरान जनजागरण पदयात्रा को विभिन्न स्थानों पर रतलाम के पूर्व विधायक पारस सकलेचा, धार जिला कांग्रेस के सहप्रभारी हेमन्त पाल, प्रदेश कांग्रेस सचिव गोविन्द पाटीदार आदि ने भी संबोधित किया। पदयात्रा में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रघुनंदन शर्मा, मोहनलाल मुकाती, बालमुकुन्द पाटीदार, भंवरसिंह बारोड, महेश भाबर, पुष्पेंद्रसिंह राठौर, सुरेश द्विवेदी, नरिंसह हामड, सुरेन्द्रसिंह पटेल, बद्रीलाल पाटीदार, राजेन्द्र लोहार, ब्रजेश ग्रेवाल, अजय जायसवाल, तोलाराम गामड, दिनेश बैरागी, रामचन्द्र पटेल, दिनेश चौधरी, कालू गणावा, जगदीश पाटीदार, विरसन भगत, मैना मारू, अनिल नर्वे, छगन पाटीदार, रामेश्वर पाटीदार, दिलीप वसुनिया, शांतिलाल कटारा, राजेसिंह भूरिया आदि शामिल रहे।

पैदल मार्च ने बढ़ाई राजनीतिक सरगर्मी

प्रताप ग्रेवाल द्वारा विपक्षी विधायक की भूमिका का निर्वहन करते हुए भाजपा सरकार की कथित जनविरोधी नीतियों पर जमकर कटाक्ष किया। गत 2 वर्षों के दौरान जहां कोविड-19 के चलते आम जनजीवन पटरी से उतर गया है, वहीं कई युवा बेरोजगारी का शिकार हो गए इस बीच बढ़ती महंगाई ने आम जनजीवन दुभर कर दिया ग्रेवाल का पैदल मार्च को जन जागृति यात्रा बताना भाजपा सरकार के लिए परेशानी बढ़ा सकता है।

कांग्रेस महंगाई के मुद्दे पर आमजन में जनजागृति लाने में सफल हुई तो आगामी दिन भाजपा के लिए चुनौतीपूर्ण रह सकते हैै। बहरहाल ग्रेवाल के जन जागृति यात्रा से आगामी दिनों में प्रदेश सरकार को महंगाई के मुद्दे पर अंकुश लगाना होगा। क्षेत्र में जनचर्चा है कि कांग्रेस का पैदल मार्च आम जनता को महंगाई की मार से मुक्ति दिलाएगा। गौरतलब है कि पूर्व में भी विधायक प्रताप ग्रेवाल प्रदेश सरकार को व्यापम घोटाले ड्रग ट्रायल घोटाले जैसे जन हितैषी मुद्दों पर बैकफुट पर धकेल चुके हैं।

Next Post

<span> खबर का असरः </span> ज्यादा कीमत पर बेच रहे थे यूरिया दुकान सील-एफआईआर दर्ज

Tue Nov 23 , 2021
कलेक्टर ने किसान के वेश में कर्मचारियों को भेजा जावरा, अग्निपथ। रतलाम जिले में खाद की कालाबाजारी रोकने के लिए प्रशासन सतर्क है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर जावरा में तीन दुकानों पर शासकीय कर्मचारी किसान के भेष में उर्वरक खरीदने पहुंचे। उन्होंने पाया कि दुकानदार निर्धारित मूल्य से […]
Jaora Khabar ka asar 23112021