विक्रम विश्वविद्यालय का कारनामा:  तृतीय श्रेणी में 38% अंक पाने पर भी दीक्षांत समारोह में मिलेगा गोल्ड मेडल…!

उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय के 25वें दीक्षांत समारोह में सर्वाधिक अंक लाने वालों के साथ 38 प्रतिशत अंक लाने वाली छात्रा का नाम भी है। नागदा की छात्रा सलोनी मूणत को बीकॉम की परीक्षा में 3050 में से 1158 नंबर आए हैं। यह कुल अंकों का 37.96 प्रतिशत है। छात्रा का नाम सामने आने के बाद कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडेय ने कहा कि मामले को दिखवाता हूं।

विक्रम विश्वविद्यालय का 25वां दीक्षांत समारोह 22 दिसंबर को होगा। इसके लिए विवि में जोरशोर से तैयारियां चल रही हैं। आयोजन में राज्यपाल मंगूभाई पटेल, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव समेत कई विशिष्ट अतिथि उपस्थित होंगे। विश्व विद्यालय ने नियमानुसार एक माह पहले अधिसूचना जारी कर गोल्ड मेडल हासिल करने वालों के नाम भी सार्वजनिक कर दिए हैं। साथ ही विवि की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी अधिसूचना जारी कर दी गई है। अधिसूचना में दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए पंजीयन करने की दिनांक, शुल्क सहित अन्य जानकारी दी गई है।

नागदा की है सलोनी मूण
सलोनी ने नागदा के शेषशायी कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज से 2019-20 के सत्र में बीकॉम किया है। उसे 3050 में से 1158 अंक मिले हैं। प्रतिशत में देखा जाए तो यह 37.96% होते हैं। विवि द्वारा जारी सूची में सलोनी का नाम पहले क्रम पर है, जबकि प्रियांशी खंडेलवाल ने बीकॉम ऑनर्स में 81 फीसदी अंक हासिल किए हैं, उसका क्रम दूसरा है, साथ ही 83 फीसदी अंक लाने वाली श्वेता उपाध्याय को तीसरे क्रम पर रखा गया है।

बोले कुलपति
दीक्षांत में मेरिट सूची के आधार पर गोल्ड मेडल दिए जाते हैं। किसी भी तृतीय श्रेणी वाले को नहीं। यदि किसी ऐसे विद्यार्थी का नाम लिस्ट में आया है तो मैं पूरे मामले को दिखवाता हूं।
प्रो. अखिलेश कुमार पांडेय, कुलपति, विक्रम विश्व विद्यालय, उज्जैन

Next Post

मानव अधिकार आयोग का इंदौर DIG को नोटिस:DIG पर 5 हजार का जमानती वारंट भी जारी

Wed Nov 24 , 2021
15 जनवरी को उपस्थित होने के आदेश इंदौर। मध्य प्रदेश मानव अधिकार आयोग भोपाल द्वारा इंदौर डीआईजी मनीष कपूरिया के खिलाफ शोकाज नोटिस जारी कर 5 हजार का जमानती वारंट जारी किया गया है। जिसमें 15 जनवरी को आयोग के समक्ष पेश होने की बात भी कही गई है। तीन […]