फायर एनओसी नहीं करवा सके पांच अस्पतालों के दफ्तर सील

Dewas hospital Seal 27112021

देवास, अग्निपथ। सरकार और जिला प्रशासन के आदेश के बावजूद अग्निशमन की व्यवस्था करने के साथ फायर एनओसी ने दे सकने वाले अस्पतालों पर नगर निगम ने कार्रवाई की है। शनिवार को शहर के पांच अस्पतालों के दफतर सील कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि भोपाल मेें अस्पताल के अग्निकांड में नवजातों की मौत के बाद राज्य शासन ने सभी अस्पतालों की फायर ऑडिट करवाने व अग्निशमन व्यवस्था चौक-चौबंद कराने के आदेश दिए थे। इसको लेकर देवास में भी कलेक्टर चंद्रमौलि शुक्ला, नगर निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान ने बीते दिनों जिले के सभी निजी अस्पताल व नर्सिंग होम संचालकों की बैठक लेकर एक सप्ताह में अग्निशमन की व्यवस्था सुधारकर एनओसी लेने व प्रशासन को प्रस्तुत करने की हिदायत दी थी।

इसके बाद भी कुछ अस्पतालों ने इन निर्देशों की अनदेखी करते हुए मरीजों की जान को खतरे में डाल रखा था। शनिवार को निगम आयुक्त के निर्देशन में शासन निर्देशानुसार बगैर फायर एनओसी के शपथ पत्र दिए चल रहे सिटी हास्पिटल, यश हास्पिटल, संस्कार हास्पिटल, चंद्रा नर्सिंग होम व श्रीराम हास्पिटल के दफ्तर सील किये गए। फायर एनओसी के शपथ पत्र निगम में प्रस्तुत किया जाना अनिवार्य है। आयुक्त विशाल सिंह चौहान ने सभी अस्पतालों एवं बड़े सार्वजनिक स्थानों, मॉल प्रतिष्ठानों से अपील की है, वे फायर एनओसी की स्वीकृति लेकर शपथ पत्र प्रस्तुत करें।

Next Post

महिदपुर की पुलिस कॉलोनी के मकानों की दशा सुधारने को भेजेंगे प्रस्ताव

Sat Nov 27 , 2021
थाने का निरीक्षण करने आये आईजी ने दिया आश्वासन महिदपुर, अग्निपथ। शहर की पुलिस कॉलोनी व अन्य पुलिस क्वार्टर्स के सुधार के लिए जल्द ही प्रस्ताव तैयार कर भोपाल पहुंचाया जाएगा। मंजूरी मिलते ही पुलिसकर्मियों के रहने के सरकारी मकानों की दशा में सुधार होगा। यह वादा उज्जैन रैंज के […]
Mahidpur Thana IG Inspection 27112021