अवैध रूप से बेचने लाये थे यूरिया, चार पर केस दर्ज

देवास के शंकरगढ़ क्षेत्र में हो रही कालाबाजारी

देवास, अग्निपथ। रबी सीजन में किसानों को खाद की किल्लत के चलते प्रशासन कालाबाजारी पर रोकथाम के लिए प्रयास कर रहा है। इसके चलते हाल ही में अवैध रूप से शहर के शंकरगढ़ इलाके में यूरिया बेचे जाने के मामलेे में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस दौरान 167 बोरी यूरिया व ट्रक जब्त किया गया है।

उप संचालक कृषि ने बताया कि शकरगढ़ स्थित इंडियन आइल पेट्रोल पंप पर इफको यूरिया का अनाधिकृत रूप से विक्रय किये जाने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर विभाग की टीम ने ट्रक को मौके पर पकड़ा जो कि केडी ट्रांसपोर्ट (ट्रांसपोर्ट कान्ट्रेक्टर) 6 पिसाल काम्पलेक्स उज्जैन रोड देवास की बिल्टी नम्बर 2403 का होना पाया गया।

जिस पर किसी भी संस्था/स्थान को इफको यूरिया भेजा जाना नहीं दर्ज था। बिल्टी पर इफको यूरिया 180 बोरी अंकित था जबकि संबंधित गाडिय़ों के यूरिया की गिनती करने पर कुल 167 बोरी इफको यूरिया पाया गया।

जिसको पुलिस की सहायता द्वारा पुलिस थाना औद्योगिक क्षेत्र देवास लाकर अनाधिकृत रूप से यूरिया उर्वरक बेचने वाले ड्राइवर सलीम निवासी टोंकखुर्द, धर्मेन्द्र सोलंकी निवासी अरनिया तहसील सोनकच्छ एवं रमजान अली ग्राम इटावा देवास एवं केडी ट्रान्सपोर्ट के कर्मचारी मोईन कुरैशी नसीराबाद देवास के विरूद्ध उर्वरक (नियंत्रण) आदेश1985 के निहित प्रावधानों का उल्लंघन एवं कालाबाजारी करने पर उर्वरक (नियंत्रण) आदेश 1985 के तहत् थाना औद्योगिक क्षेत्र देवास में एफ.आई.आर. दर्ज की जाकर 167 बेग इफको यूरिया वाहन सहित पुलिस थाने के सुपुर्दगी में दिया गया है।

Next Post

खड़े ट्रक में घुसी कार, एक की मौत

Sun Nov 28 , 2021
दूल्हा-दुल्हन सहित तीन घायल शाजापुर, अग्निपथ। दूल्हा-दुल्हन को लेकर जा रही कार सामने खड़े ट्रक में जा घुसी और इस घटना में तीन लोग घायल हो गए। जबकि एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन्दौर निवासी अमित कटारिया शनिवार को अपनी दुल्हन नेहा […]