पुलिस ने पौने सात लाख के आभूषण जब्त किए, दो वारदातों का खुलासा

Nagda Chori Khulasa 04122021

देवास के सासी समाज के लोगों ने दिया था वारदात को अंजाम

नागदा जंक्शन। शहर के नीलम ज्वैलर्स एवं जवाहर मार्ग स्थित एक कपड़ा दूकान से सोने के चैन एवं 52 सोने की अंगुठियां चुराने वाले गिराहे के दो सदस्यों को पकडऩे में पुलिस ने सफलता हांसिल की। सीएसपी मनोज रत्नाकर एवं टीआई श्यामचंद्र शर्मा ने संयुक्त रुप से बताया विक्की पिता लखन पिता होकमसिंह सिसोदिया निवासी बरोठा जिला देवास, गुड्डुीबाई पति विजयसिंह सिसोदिया को गिरतार किया। जबकि दो आरोपी भूरा पिता विजयसिंह एवं रेखाबाई पति संतोष सिसोधिया फरार है। पुलिस ने आरोपियों से 6 लाख 85 हजार रुपए के सोने के आभुषण जब्त किए।

शनिवार को पुलिस थाना नागदा मण्डी में आहुत प्रेसवार्ता में सीएसपी श्री रत्नाकर, टीआई श्री शर्मा ने बताया कि फरियादी निलेश पिता छगनलाल पगारिया निवासी जवाहर मार्ग की दुकान से उनकी माताजी रमाबाई से अज्ञात महिलाऐं कपडे खरीदने के बहाने दुकान में आयी और चैन चुरा कर चली गई थी। मामले में पुलिस द्वारा धारा 379 भादवि में अपराध पंजीबद्ध किया था। पुलिस ने उक्त आरोपीयों को पकडते हुए चैन भी बरामद कर ली है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इसी प्रकार फरियादी विपिन कुमार पिता प्रकाशचन्द्र जै निवासी सीएच मार्ग ने रिर्पोट दर्ज करवाई थी कि उनकी महात्मा गांधी मार्ग दुकान नीलम ज्वेलर्स से 1 नवम्बर के दिन कुछ महिलाऐं सिक्का खरदीने के बहाने आई तथा 60-70 सोने की अंगुठी का डिब्बा गायब कर दिया था। इस मामले में भी रिर्पोट दर्ज क्र विवेचना की जा रही थी।

उन्होंने बताया कि चोरी की घटना को लेकर एसपी सतेन्द्र कुमार शुक्ल व एएसपी आकाश भूरिया ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए आवश्यक निर्देश दिए थे कि अज्ञात चोर की तत्काल घेराबंदी करें। मामले में सीसीटीवी फुटेज की मदद से तथा आसपास पुछताछ करने पर चोरी के मामले के खुलासे में सफलता मिली है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज धैर्यपूर्वक देखने पर बाहरी लोगों द्वारा घटना को अंजाम दिया जाना प्रतित हुआ तथा मुखबिर द्वारा सांसी जाति के लोगों द्वारा घटना को अंजाम दिए जाने की जानकारी मिली। इसी दौश्रान देवास के थाना बरोठा क्षेत्र के मुखबीर द्वारा बताया गया कि ग्राम टिगरिया चौराहा पर ग्राम भडा पिपलिया के सासी समाज का एक व्यक्ति व महिला खडे हैं जिन्होंने नागदा में दो बार चोरी की वारदात की है।

सूचना मिलते ही ापदा पुलिस ग्राम टिगरिया चौराहा पहुॅंची जहॉं पर एक महिला व एक लडका खडा दिखा जो पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगे जिसे पकडा और नाम पता पुछकर, मौके पर ही दोनों से पृथक-पृथक सख्ती से पुछताछ पर घटना करना स्वीकार किया। चोरी की गई अंगूठी 52 नग वनज 115.5 ग्रात तथा सोने की चेन वनज 18 ग्राम की बरामद करवाई।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

अधिकारियों ने बताया कि 1 नवम्बर को दो पुरूष आरोपी व दो महिला आरोपी देवास से डिजायर कार से नागदा दोपहर 12.30 बजे आए थे। एक पुरूष आरोपी कार को लेकर बस स्टेण्ड पर रूका व एक पुरूष आरोपी व महिला आरोपी बस स्टेण्ड से पैदल चलकर रेल्वे स्टेशन तरफ से बाजार में आए।

घूमफिर कर नीलम ज्वेलर्स की दुकान को टारगेट किया। महिला आरोपी व पुरूष आरोपी चोरी करने के लिए सोने की अंगुठी खरदीने का बहाना बनाकर गए, महिला आरोपी ने दुकानदार को बातचीत में लगा रखा था तभी पुरूष आरोपी ने दुकान से एक प्लास्टिक का डिब्बा जिससे सोने की अंगुठी रखी थी चुरा लिया। इसी प्रकार 30 सितम्बर को भी कपडे की दुकान पर वारदात को अंजाम दिया था।

कैंसर की दवाई लाना मतलब सोने की दुकान पर चोरी करेंगे, ऐसे करते थे बातचीत

आरोपी आपस में बात करते समय कोडवर्ड का उपयोग करते थे। सोने की चोरी करने को उनके द्वारा कैंसर की दवाई लेने जाना कहा जाता था। इसी प्रकार चांदी के आभुषण चुराने के लिए लकवे की दवाई लेने जाना कहा जाता था। आरोपीगण किराये के वाहन का उपयोग करते समय इसी प्रकार कोडवर्ड में बातचित करते थे।

इनका रहा योगदान

आरोपी को पकडने में एएसपी आकाश भूरिया, एसडीओपी मनोज रत्नाकर, थाना प्रभारी श्यामचन्द्र शर्मा, उनि राजेश कलमी, सउनि सुरेश सोनगरा, प्रआ दिनेश गुर्जर, आरक्षक ईश्वरद्व परिहार, मनोहर मोहरी, हेमेन्द्र, शर्मिष्ठा शुक्ला की भूमिका सराहनिय रही।

Next Post

जीडीसी कॉलेज में छात्रा ने खाया जहर, मौत

Sat Dec 4 , 2021
उज्जैन, अग्पिथ। शनिवार सुबह जीडीसी कॉजेल पहुंची छात्रा ने जहर खा लिया। हालत बिगडऩे पर उसे निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां दोपहर में उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। देवासरोड सनराईज कॉलोनी में रहने वाली प्रीतिका पिता राधेश्याम परमार (20) जीडीसी से बीए द्वितीय […]