लंबे समय से बदहाल छह किमी लंबा रास्ता, राहगीरों के लिए परेशानी

Petlawad Jarjar sadak 04122021

पेटलावद, अग्निपथ। विकास के नाम पर आश्वासन का पुलिंदा मामूली बारिश में लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल मामला राजकीय राजमार्ग थांदला-बदनावर से टेमरिया-करवड मार्ग जो कि सीधे तौर पर रतलाम को जोड़ता है 6 किलोमीटर का यह मुख्य मार्ग लंबे समय से रखरखाव के अभाव में अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है।

इस रास्ते पर सडक़ से ज्यादा गड्ढे नजर आ रहे हैं, जो इन दिनों वाहन चालकों के साथ-साथ राहगीरों के लिए लगातार परेशानियों का सबब बनते जा रहे हैं। उसके बावजूद भी संबंधित विभाग की खामोशी के चलते आम जन में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

ग्रामीणों ने शासन प्रशासन की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाते हुए मांग की है कि यदि समय रहते इस मार्ग की सुध नहीं ली गई तो किसी दिन भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस मार्ग की दुर्दशा पर कई बार संबंधित विभाग एवं जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया किंतु आज भी स्थिति वही नजर आ रही है।

अतिरिक्त दबाव

इन दिनों करडावद रामगढ़ मार्ग जो कि सीधे रतलाम को जोड़ता हे वह निर्माणाधीन है ऐसे में बड़ी संख्या में वाहन इस मार्ग से गुजरते हैं सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना किसानों को उठाना पड़ रहा है जिन्हें अपनी उपज के साथ-साथ सब्जियों को लेकर मंडी पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।

टूलेन की मांग

ग्रामीणों ने मांग की है कि इस मार्ग को टूलेन में परिवर्तित किया जाए ताकि वाहन चालकों के साथ-साथ आमजन को इस मार्ग का लाभ मिल सके क्योंकि यह मार्ग कई गांव के लिए महत्वपूर्ण है तथा बड़ी संख्या में इस मार्ग पर आवाजाही बनी रहती है तथा इस मार्ग पर महाराष्ट्र, राजस्थान व गुजरात जाने वाले वाहनों की संख्या अधिक रहती।

सुरेंद्र सिंह राठौर, शुभम गांधी, तेजू पटेल, मन्नालाल तरक आदि ने लोक निर्माण विभाग के जिम्मेदारों से मांग करते हुए कहा है कि यदि समय रहते इस मार्ग पर ध्यान नहीं दिया गया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

Next Post

नरेंद्र मोदी की सरकार ने अच्छे दिन का वादा किया था आज अच्छे दिन कहां है?

Sat Dec 4 , 2021
महंगाई-बेरोजगारी केे खिलाफ जनजागरण यात्रा में बोले कांगे्रसी नेता देवास, अग्निपथ। देश में जब कांग्रेस की सरकार थी और मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे तब घरेलू गैस की टंकी का मूल्य 350 रुपये था। आज 1100 रुपए चुका है। 65 रुपये लीटर का पेट्रोल 110 रुपए चुका है। महंगाई लगातार बढ़ती […]
Dewas Congress Janjagran Yatra 04122021