घर-घर दस्तक अभियान, आयुक्त एवं एसडीएम ने किये सर्टिफिकेट चेक

Dewas vaccination certificate check sdm 08122021

देवास, अग्निपथ। कोविड वैक्सिनेशन को लेकर नगर निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान सख्त हुये हैं। आयुक्त चौहान एवं एसडीएम प्रदीप सोनी सुबह 7.30 से दोपहर 1 बजे तक वार्डों में भ्रमण कर टीका लगाने से वंचित रहवासी के घर-घर दस्तक दे रहे हैं। इस दौरान मौके पर ही 100 से अधिक टीके लगवाये।

आयुक्त एवं एसडीएम ने बस स्टेण्ड के मुख्य मार्ग पर गरेज, स्पेयर पार्टस की दुकानो पर कार्य कर रहे कर्मचारियो के साथ कुम्हार गली के रहवासियो के सर्टिफिकेट चेक किये साथ ही बस, मैजिक, ऑटो वाहन चालको के भी सर्टिफिकेट चेक किये।

आयुक्त ने टेकरी के नीचे झुग्गी बस्ती मे पैदल भ्रमण में 100 से अधिक टीके लगवाये। साथ ही पांच वरिष्ठजन महिला व पुरूष को दोनो टीके लगे हुये पाये जाने पर उनका गुलाब के फूल देकर सम्मान किया। आयुक्त ने वेक्सिनेशन टीम को निर्देश दिया कि सतत रूप से घर-घर जाकर दस्तक अभियान चलाये जाने के साथ ही ऐसे मोहल्ले चुने जहां टीके से वंचित नागरिक हैं। उन मोहल्लो मे आयुक्त एवं एसडीएम पुन? घर-घर जाकर मैसेज एवं सर्टिफिकेट चेक करेगें।

दुकान सील करने को कहा तो इंकार इकरार में बदला

गोया फल मार्केट के कुछ दुकानदारो द्वारा गत दिवस टीके लगाने से इंकार करते हुये बहस की गई थी, उन्हीं दुकानों पर आयुक्त ने पहुंचकर टीके नहीं लगवाये जाने पर दुकाने सील करने के लिये कहा। इस दौरान फल विक्रेताओं ने मौके पर ही टीके लगवाये।

आयुक्त ने कहा कि दस्तक अभियान के अन्तर्गत दुकानें, फल, सब्जी के ठेले के साथ मोहल्ले में रहवासियो के द्वारा टीका नहीं लगाये जाने वाले नागरिक पाये जाने पर उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।

Next Post

नपा परिषद झाबुआ की सीमा अंतर्गत सभी प्रकार की संपत्तियों का जीआईएस सर्वे आरंभ

Wed Dec 8 , 2021
भोपाल के अधिकारियों ने नगरपालिका की टीम के साथ मिलकर वार्ड क्रमांक 18 से कार्य की शुरूआत की झाबुआ। मप्र शासन की योजना शहरी सुधार कार्यक्रम के तहत नपा परिषद् झाबुआ की सीमा अंतर्गत आने वाले समस्त वार्डों में आने वाली शत-प्रतिशत आवासीय, व्यवसायिक एवं औद्योगिक संपत्तियों का जीआईएस (जियोग्राफिकल […]
Jhabua GIS Survey