एमएससी गणित, जंतु विज्ञान, अंग्रेजी आदि विषयों की क्लास नहीं लग रही

नागदा, अग्निपथ। स्वामी विवेकानंद शासकीय कॉलेज में शिक्षकों की कमी होने की वजह से क्लासेस नहीं लग पा रही है। क्लासेस संचालन की मांग को लेकर सोमवार को एनएसयूआई ने स्वामी विवेकानंद शासकीय कॉलेज में प्रदर्शन करने के साथ सीएम के नाम कॉलेज प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा है।

प्राचार्य डॉ. भास्कर पी. रेड्डी को सौंपे ज्ञापन में कॉलेज की जनभागीदारी समिति के पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र गुर्जर ने बताया कि कोरोनाकाल की वजह से ऑनलाइन क्लासेस संचालित हुई थी। कॉलेज के लगभग 80 प्रतिशत विद्यार्थी ग्रामीण क्षेत्र आते है। यह छात्र-छात्राएं मध्यमवर्गीय परिवार से है। कई विद्यार्थियों के पास स्मार्ट फोन नहीं है और जिनके पास फोन है उनके गांव में नेटवर्क की समस्या है।

करीब एक महीने पहले शासन ने ऑफलाइन क्लास लगाने का निर्णय लिया था। मगर स्वामी विवेकानंद शासकीय कॉलेज की बात करें तो शिक्षकों की कमी की वजह से एमएससी गणित की एक भी क्लास नहीं लग पाई। इसी तरह जंतु विज्ञान, अंग्रेजी आदि विषयों के लिए अतिथि शिक्षक नहीं होने की वजह से इस फैकल्टी के छात्र-छात्राएं पढ़ नहीं पा रहे हैं।

ऐसे में आगामी दिनों में होने वाली परीक्षाओं में छात्र-छात्राएं कैसे श्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाएंगे। इसलिए छात्र-छात्राओं की समस्या को देखते हुए ओपन बुक प्रणाली से परीक्षा कराई जाए। वरना कॉलेज के सैंकड़ों छात्र-छात्राओं के भविष्य पर संकट मंडरा सकता है।

ज्ञापन सौंपते समय जितेंद्र बाघेल, नागेश पोरवाल, शादाब टांक, मुक्तेश सेन, अमन रघुवंशी, अजय धनेरिया, विश्वजीतसिंह चौहान, कुशालसिंह सिकरवार, ओम पंवार, हार्दिक राठौर, तौकिर नागौरी, छोटु बन्ना, देवेंद्र मीणा, कुलदीप राठौर, विष्णु प्रजापत, अरमान गौर, अनिल मीणा, लक्की गुर्जर, आदित्य मीणा, लोकेश मीणा, भावेश, अमन मरमट, श्याम पांचाल, सुरजसिंह, राजेश भाटी, प्रीति नरूका, शिखा नरूका आदि मौजूद थे।

Next Post

ऑटो के कागज तैयार करने हेतु दें समय, काउंटर बढ़ाओ, अवैध वसूली बंद करो : नूरी खान

Mon Dec 20 , 2021
ऑटो चालकों के समर्थन में कांग्रेस नेता का प्रदर्शन, आरटीओ बोले कार्रवाई बंद नहीं होगी उज्जैन, अग्निपथ। ऑटो चालकों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को लेकर कांग्रेस नेता नूरी खान ने आरटीओ कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने आरटीओ संतोष मालवीय से कहा कि आटो के कागज […]