उज्जैन को मिला 50 लाख का इनाम

स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर रैंक के लिए सीएम ने दी सौगात

उज्जैन, अग्निपथ। स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 अंतर्गत शनिवार को स्वच्छता प्रेरणा सम्मान दौड़ेगा मध्यप्रदेश-जीतेगा मध्यप्रदेश प्लॉग रन और स्वच्छता श्रमदान कार्यक्रम का शनिवार सुबह शहीद पार्क पर आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के इंदौर में हुए कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन नगर निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर रैंक हांसिल करने पर 50 लाख रूपए की सौगात दी है।

दशहरा मैदान से सांसद अनिल फिरोजीया, पूर्व महापौर मीना जोनवाल, पूर्व नगर निगम अध्यक्ष सोनू गेहलोत द्वारा प्लॉग रन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। दशहरा मैदान से प्रारम्भ हुई प्लॉग रन पुलिस कंट्रोल रूम, सांदीपनि चौराहा, एसएस हास्पिटल होते हुए शहीद पार्क पर पहुंची। शहीद पार्क पर मुख्य कार्यक्रम में स्वतंत्रता सैनानियों, स्वच्छता चौम्पियंस, स्वच्छता प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाले विजेताओं और सफाई मित्रो का सम्मान किया गया।

प्लॉग रन और स्वच्छता श्रमदान कार्यक्रम में शहर के प्रतिभागियों स्कूल, एकेडमी, एनएसएस के विद्यार्थिओं, रहवासियों एवं नगर निगम अधिकारी व कर्मचारियों भाग लेकर कचरे का संग्रहण किया व स्वछता में अपने शहर को नंबर 1 बनाने की शपथ ली।

कार्यक्रम जीरो वेस्ट की तर्ज पर आधारित रहा, इसमे किसी भी प्रकार के सिंगल यूज़ प्लास्टिक एवं डिस्पोजल का उपयोग नहीं किया गया। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में उज्जैन शहर के बेहतर प्रदर्शन के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 50 लाख रुपये की सम्मान राशि देकर तात्कालिक निगम आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल एवं उज्जैन नगर निगम की टीम का सम्मान किया।

Next Post

बच्चा कर रहा पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा साफ भाजपा नेता साइड में खड़े रहकर हंसी-ठिठोली करते रहे

Sat Dec 25 , 2021
झाबुआ, अग्निपथ। भाजयुमो द्वारा 24 दिसंबर, शुक्रवार को दोपहर में शहर के वाहन रैली निकाली गई। वाहन रैली के शहर के राजगढ़ नाका पर पहुंचने से पूर्व भाजपा पार्टी का शर्मशार करने वाले दो दृश्य देखने को मिले। दरअसरल झाबुआ के राजगढ़ नाका पर भाजपा के जनक कहे वाले पं. […]