मेडिकल ऑक्सीजन के मामले में बडऩगर हुआ आत्मनिर्भर

ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण

बडऩगर, अग्निपथ। कोरोना काल में मेरे द्वारा प्रयास कर विधायक निधि से मरीजो के बेहतर इलाज के लिए विभिन्न संसाधन जुटाऐ गए और दानदाताओं के सहयोग से कोविड उपचार में बडऩगर आत्मनिर्भर बना था। अब ऑक्सीजन प्लांट स्थापित हो जाने से हम इलाज के लिए मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्धता के मामले में भी आत्मनिर्भर बन गये है।

उक्त विचार विधायक मुरली मोरवाल ने विधायक निधि 58 लाख की लागत राशि से शासकीय चिकित्सालय परिसर पर स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करते हुए व्यक्त किये। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी निधिसिंह, ब्लाक मेडिकल आफिसर डॉ. प्रमोद अर्गल, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस रविन्द्र बोयट, थाना प्रभारी मनीष मिश्र, मुनपा अधिकारी संदेश शर्मा , जिला पंचायत सदस्य ईश्वररसिंह चौहान, रामलाल माली, ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गजेन्द्र यादव, अभिभाषक संजय मलहोत्रा, कैलाश वाघेला भी मंचसीन थे।

और संसाधन जुटाऐ जायेंगे

शासकीय चिकित्सालय की बेहतर व्यवस्था के लिए विधानसभा में चिकित्सको, नर्स एवं कर्मचारियों की पद की कमी को दूर करने, सोनोग्राफी मशीन प्रदान करने की मांग की गई है। विधायक मोरवाल ने एक एम्बुलेंस शासकीय चिकित्सालय भाटपचलाना एवं एक एम्बुलेंस गीता भवन न्यास समिति को प्रदान की घोषणा भी की। वहीं कहा कि शासन से सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध नहीं होती है तो विधायक निधि से सहयोग कर मशीन उपलब्ध कराई जावेगी।

विधायक ने की पूर्व विधायक की सराहना

कार्यक्रम के दौरान आत्मनिर्भर कोविड सेंटर में दान देने व सहयोग करने वाले गणमान्य नागरिकों की विधायक मोरवाल ने खुले मन से सराहना की। विधायक मोरवाल ने पूर्व विधायक शांतिलाल धबाई का नाम लेकर कोविड सेंटर के लिऐ दिये गये एक लाख रू के सहयोग की भी सराहना की। ज्ञातव्य है कि विधायक धबाई ने सबसे पहले कोविड सेंटर के लिए एक लाख रुपये देने की घोषणा की थी। कार्यक्रम के दौरान सभी दानदाताओं व सहयोगियों का विधायक मोरवाल व मंचसीन अतिथियों द्वारा पुष्पमाला पहनाकर मंच पर सम्मान भी किया गया।

ये थे उपस्थित

इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हेमन्त उपाध्याय, खरसोदकलां भाटपचलाना ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. नरेन्द्रसिंह राठौर, सेवादल अध्यक्ष मनोहरलाल शर्मा, अनिल शर्मा, पूर्व जिला पंचायत सदस्य मोहनलाल त्रिवेदी, पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष बद्रीलाल आचार्य, युवा कांग्रेस अध्यक्ष निलेश शर्मा, श्याम पुरोहित, रमाकांत आचार्य, डॉ. सुयष श्रीवास्तव, डॉ. विनोद चौधरी, डॉ. वनिता खटोड़, डॉ. मोनिका कोठारी, नरेन्द्र कुमार पाण्डे, दिनेश पंचोली आदि सहित गणमान्यजन उपस्थित थे।

याद आए एसडीएम डॉ. भरसट

क्षेत्र में जब कोरोना की दूसरी लहर जोर पकड़े हुए थी तब अनुविभागीय अधिकारी के रूप में डॉ. योगेश भरसट (आयएएस) पदासीन थे। जिनका डाक्टरी अनुभव व उनके द्वारा बनाई गई व्यवस्थाएं कोरोना के खिलाफ लड़ाई में काफी काम आयी थी। जिनके प्रयास से जन सहयोग से आत्मनिर्भर कोविड सेंटर तैयार किया गया था। जिसकी सर्वत्र प्रशंसा की गई थी। आज ऑक्सीजन में बडऩगर के आत्मनिर्भर होने पर प्लांट के लोकार्पण अवसर पर वक्ताओं ने उनकी एक बार फिर प्रशंसा की।

Next Post

सुंदरकांड पाठ स्पर्धा में अंजनीय भक्त मंडल शाजापुर ने मारी बाजी

Wed Dec 29 , 2021
हनुमान अष्टमी पर नलखेड़ा के पास प्राचीन बल्ड़ावदा मंदिर में हुआ आयोजन नलखेड़ा, अग्निपथ। महाभारत कालीन बल्ड़ावदा हनुमान मंदिर पर हनुमान अष्टमी के अवसर पर सुंदरकांड प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बाहर से आई मंडलियों द्वारा सुंदरकांड की प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर भंडारे का भी आयोजन किया […]