ग्रेसिम के सीएसटू प्लांट में गैस रिसी, शहर में छाई धुंध

Grasim industries nagda

पाइप लाइन लीकेज होने से ओलियम एसओ-3 गैस का रिसाव, शाम 4 बजे मैटेनेंस के दौरान हुआ हादसा

नागदा, अग्निपथ। नागदा के बिरलाग्राम स्थित ग्रेसिम उद्योग से बुधवार शाम गैस रिसाव हो गया। उद्योग के सीएसटू (एसीड) प्लांट में पाइप लाइन लीकेज होने से ओलियम एसओ-3 गैस का रिसाव हुआ है। गैस रिसाव से लोगों को घबराहट, खांसी की शिकायत हुई। मगर कोई जनहानि की खबर नहीं है।

रिसाव के बाद गैस की धुंध हवा की दिशा में शहर के अधिकांश हिस्सों में तेजी से फैल गई। गैस की धुंध कोहरे से भी ज्यादा घनी थी। शाम करीब 4 बजे हादसा होते ही पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया। रिसाव के चलते प्लांट के आसपास के रास्ते कुछ देर के लिए बंद कर दिए गए। दूसरी तरफ उद्योग के विभिन्न प्लांट में कार्यरत श्रमिकों को भी ताबड़तोड़ बाहर किया गया।

शाम करीब 5 बजे एसडीएम आशुतोष गोस्वामी, सीएसपी मनोज रत्नाकर प्लांट पर पहुंचे। यहां उन्होंने उद्योग प्रबंधन से हादसे की जानकारी ली। एसडीएम ने बताया कि हादसे के एक घंटे के बाद करीब 5 बजे गैस रिसाव पर काबू पा लिया गया है। एसडीएम ने कहा कि फिलहाल कोई प्रकरण दर्ज नहीं किया गया है। मगर हादसे में कहां लापरवाही हुई है। इसे लेकर जांच कर आगामी कार्रवाई करेंगे।

नागदा ग्रेसिम के प्लांट से गैस रिसाव का सोशल मीडिया पर वायरल विडियो

Next Post

कोटा डीआरएम से सांसद ने पूछा सवाल- कहां है, रामगंज लाइन की सर्वे रिपोर्ट

Wed Jan 5 , 2022
उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन-आगर- झालावाड़ रेल लाईन का जिन्न एक बार फिर बोतल से बाहर आ गया है। केंद्र सरकार इस लाईन के सर्वे के लिए मंजूरी दे चुकी है, सर्वे का बजट भी स्वीकृत हो चुका है। अब उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया ने कोटा मंडल के डीआरएम से पूछा है […]