मेमू पैसेंजर को नागदा की बजाए रतलाम तक चलाएं

Nagda memu train inaugration 05122

सांसद ने डीआरएम को कराया अवगत

नागदा, अग्निपथ। कोटा से नागदा तक संचालित होने वाली मेमू पैंसेजर के रतलाम तक परिचालन की मांग उठी है। बुधवार को रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर आयोजित कोटा-नागदा मेमू पैसेंजर सहित तीन दो अन्य ट्रेनों के लोकार्पण समारोह में मंच से पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत ने कहा कि इस ट्रेन को रतलाम तक इसलिए चलाया जाना चाहिए। क्योंकि नागदा से रतलाम तक अपडाउनर्स की संख्या अधिक होने के साथ खाचरौद मटर फली का हब है। यहां से मटर फली दूसरे शहरों तक जाती है।

पूर्व विधायक की मांगों से मुख्य अतिथि सांसद अनिल फिरोजिया ने कार्यक्रम में ही मौजूद रहे डीआरएम विनित गुप्ता को अवगत कराया। कार्यक्रम में असंगठित कामगार बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सुल्तानसिंह शेखावत, पूर्व विधायक लालसिंह राणावत, भाजपा मंडल अध्यक्ष सीएम अतुल भी मंचासीन थे। संचालन सांसद प्रतिनिधि प्रकाश जैन ने किया। आभार रेलवे के सीनियर डीसीएम सुनीलकुमार मीणा ने माना। कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य डॉ. तेजबहादुरसिंह चौहान ने कोरोना की वजह से बंद इंदौर-नागदा बंडा पैसेंजर के पुन: संचालन की मांग की है।

डॉ. चौहान ने कहा कि इस पैसेंजर ट्रेन का संचालन होता है तो नागदा से उज्जैन के बीच के स्टेशनों से रोज आवागमन करने वाले यात्रियों को परेशानी नहीं होगी। इसके अलावा मथुरा लोकल संचालन की मांग भी उठी है। सुबह वर्चुअली आयोजन के बाद शाम 4 बजे ट्रेन नागदा स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर पहुंची। यहां रेलवे के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने ट्रेन की अगवानी की। इस दौरान ट्रेन के गार्ड, लोको पायलट का स्वागत किया गया। इसके बाद हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया।

अपने संबोधन में सांसद अनिल फिरोजिया ने उज्जैन जिले में किए जा रहे विकास कार्यों का बखान किया। सांसद बोले- सिंहस्थ में किए गए कार्यों के अलावा हम अब भी जिले में विकास कर रहे हैं। आत्मनिर्भर भारत को लेकर सांसद ने कहा कि हम प्रोसेसिंग प्लांट लगाने के लिए तैयार है, युवा आगे आएं। आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत कोई युवा लघु, सुक्षम या अन्य कोई उद्योग लगाने के लिए दिलचस्प हैं तो वह आगे आएं। सांसद ने नागदा से उज्जैन तक ब्लैक स्पॉट पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने इस सडक़ को टू-लेन बनाने की कही। इस सडक़ को नेशनल हाइवे से जोड़ेंगे।

Next Post

जैन मुनि प्रतीक सागर पर अभद्र टिप्पणी करने वाले पर केस

Wed Jan 5 , 2022
जैन समाजजनों ने थाने में दिया था ज्ञापन नलखेड़ा, अग्निपथ। दिगंबर जैन मुनि प्रतीक सागरजी के प्रवचन के फेसबुक लाइव पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने यहां के एक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले में जैन समाज ने आक्रोश जताते हुए थाने में ज्ञापन […]