कोरोना से ऐसी सुरक्षा व्यवस्था: सैनिटाइजर बोतल गेट पर घंटों खाली लगी रही

Empty sainitizer bottle

महाकालेश्वर मंदिर में अधिकारी बेपरवाह, दो बार फोन करने के बाद भी नहीं की गई व्यवस्था

उज्जैन। श्री महाकालेश्वर मंदिर में देश सहित विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान महाकाल के दर्शन को तो आए लेकिन यहां पर कोरोना से बचाव के लिए मंदिर प्रशासन ने कोई भी व्यवस्था नहीं करवाई थी। नववर्ष के पहले तीन दिन ऐसे ही बिता दिए। अब मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वारों पर सैनिटाइजर की व्यवस्था तो की गई है, लेकिन वह भी आधी अधूरी। श्रद्धालुओं को लगता है कि भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है।

शहर में दिन प्रतिदिन कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा होता चला जा रहा है। यह शहर ही नहीं वरन देश के अन्य शहरों के भी हाल यही हैं। शहर में सबसे ज्यादा दिल्ली और महाराष्ट्र से आने वाले श्रद्धालु हैं। इन दोनों प्रदेशों में ही कोरोना के सबसे अधिक मरीज मिल रहे हैं। ऐसे में कोरोना से मंदिर के कर्मचारियों और पंडे पुजारियों को बचाने के लिए अभी तक कोई भी इंतजाम नहीं किए गए थे। केवल सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जा रहा था। ऐसे में कोरोना के बेलगाम होने की संभावना बलवति हो रही थी। यह देखते हुए मंदिर प्रशासन ने तीन दिन पहले मंदिर के प्रवेश द्वारों पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की थी। ताकि श्रद्धालु अपने को सैनिटाइज कर मंदिर में प्रवेश करें।

प्रवेश द्वारा नं.-5 की बोतल खाली पड़ी रही

गुरुवार को प्रोटोकाल द्वार नंबर-5 के रैम्प के पास लगाया गया सैनिटाइजर स्टैंड पर लगी बोतल पूरी खाली पड़ी हुई थी। हम इसका चित्र भी प्रकाशि कर रहे हैं। जानकारी में आया है कि यहां के कर्मचारियों द्वारा सूचित करने के बाद भी यहां पर कोई सैनिटाइजर को भरने के लिए नहीं पहुंचा था। ऐसे में मंदिर के अन्य प्रवेश द्वारों पर लगाई गई बोतलों की भी यही स्थिति का आंकलन किया जा सकता है। मंदिर के पास लगता है कि सैनिटाइजर उपलब्ध नहीं है। तभी तो इसकी व्यवस्था करने में इतना समय लग रहा था। ज्ञातव्य रहे कि मंदिर में पिछले कोरोना काल में दानदाताओं ने बड़ी संख्या में कैन भरकर सैनिटाइजर दान किए थे। वह कहां गए?

सहायक प्रशासक करते रहे सैनिटाइज

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के यज्ञशाला आगमन के दौरान यहां पर मंदिर के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल खुद खड़े होकर आने जाने वालों को सैनिटाइज करते रहे। यहां तक कि उन्होंने अपनी ओर से मॉस्क भी लोगों में बांटे। इस दौरान सहायक प्रशासक प्रतिक द्विवेदी, प्रशासक पीए अनुराग चौबे भी मौजूद रहे।

Next Post

स्कूल से घर लौट रही छात्रा की संदिग्ध मौत, परिजन बोले लगवाई थी वैक्सीन

Thu Jan 6 , 2022
उज्जैन, अग्निपथ। स्कूल गई छात्रा दोपहर में बेहोश मिली। परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि छात्रा वैक्सीन लगवाने के बाद घर लौट रही थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरु की है। तराना के बिसनखेड़ा में रहने वाला मेहरबानसिंह अपनी […]