मंडी के पास नाले में आटो रिक्शा गिरा, फल मंडी के व्यवसायी नाले में पानी भरने से परेशान

auto in nali ujjain fruit mandi

समस्या निराकरण के लिए सचिव को दे चुके हैं ज्ञापन

उज्जैन, अग्निपथ। फल,सब्जी मंडी के पास से निकल रहे नाले में एक आटो रिक्शा गिर गया। इसके चलते हादसा होने से बच गया। फल और सब्जी मंडी के व्यवसायी इस नाले से परेशान हैं। वे नाले की समस्या को दूर करने के लिए कृषि उपज मंडी सचिव को कई बार शिकायत कर चुके हैं। समस्या का निकारण आज तक नहीं हो पाया है। हालांकि नए सचिव उमेश शर्मा बसेडिया का कहना है कि यह नाले का निर्माण नगर निगम को करना था। मंडी की तरफ से नगर निगम को इस समस्या के निराकरण के लिए पत्र लिखा गया था और समस्या को दूर करने का आग्रह किया गया था। परन्तु अब नगर निगम ने नाले के निर्माण में असमर्थतता जता दी है। इसलिए इस नाले के ऊपर निर्माण करने के लिए मंडी बोर्ड ही स्टीमेट बना रहा है। ताकि पानी मंडी में घुसे और ओवर फ्लो की समस्या का निराकरण हो जाए। करीब 15 से 20 लाख रुपए नाले के निर्माण पर खर्च आएगा, इसके लिए मंडी बोर्ड को प्रस्ताव भेजा जाएगा। प्रस्ताव पास होने के बाद टेंडर बुलवाकर निर्माण कार्य कराया जाएगा।

नाले में कई इलाकों का पानी आता है : बताया जाता है कि नाले में मंडी के कई इलाकों का पानी आता है। इसमें वीडी मार्केट, फाजलपुरा समेत आस-पास की कालोनी भी शामिल हैं। इन कॉलोनियों का पानी इसी नाले से होते हुए पहले सोलह सागर में जाकर मिलता था। परन्तु नाले के रास्ते पर अतिक्रमण होने से नाले का पानी अवरुद्ध हो गया। नगर निगम ने नाले को इस तरह से बनाया कि नाला छोटा हो गया है।

साढ़े 8 हजार सोयाबीन बोरियों की हुई आवक: गुरुवार को अनाज मंडी में 8 हजार 635 बोरियों की आवक हुई। यह अधिकतम 8091 के दाम पर बिका। वहीं लोकवन गेहूँ की 1245 बोरियों की आवक हुई और 2261 के दाम पर बिका। मंडी में कुुल 10399 बोरियों की आवक हुई। काबली चना 8680 रुपए के दाम पर बिका। पोषक गेहूं 2150 के अधिकतम दाम पर बिका।

Next Post

राष्ट्रीय बास्केट बॉल प्रतियोगिता में उज्जैन का शानदार प्रदर्शन

Thu Jan 6 , 2022
उज्जैन, अग्निपथ । खेलों की राजधानी इंदौर में 71वीं जूनियर राष्ट्रीय बास्केट बॉल चैंपियनशिप का आयोजन बास्केट बॉल कांप्लेक्स में 4 से 10 जनवरी तक किया जा रहा है। राष्ट्रीय बास्केट बॉल चैंपियनशिप के रंगारंग शुभारंभ समारोह में उज्जैन के नन्हे व्यायाम प्रेमियों ने देशभक्ति की धुन पर लाठी एवं […]