इंस्ट्राग्राम पर दी थी चुनौती पकड़ सको.., 48 घंटे में पकडक़र जेल भेजा

दुर्लभ गैंग के बदमाश पर जानलेवा हमले के केस में था 10 हजार का इनाम

उज्जैन,अग्निपथ। दुर्लभ कश्यप गैंग के दो बदमाशों को जीवाजीगंज पुलिस ने पकड़ा है। वह दस दिन पहले मंगलनाथ पर युवक पर जानलेवा हमलाकर फरार थे। मामले में मुख्य आरोपी पर 10 हजार रुपए ईनाम था। खास बात यह है कि आरोपी ने इंस्ट्राग्राम पर पुलिस को चुनौती देते हुए पोस्ट डाली थी।

सर्वविदित है हेलावाड़ी निवासी सरफराज उर्फ गोलू को 20 दिसंबर को सांदीपनी आश्रम के पास कमल कॉलोनी के कृणाल उर्फ डोरेमान पिता विनोद बिलोदिया(19) व उसके साथी ने पांच चाकू मारे थे। बहुचर्चित घटना में अज्ञात आरोपी की पहचान नहीं हो रही थी और न डोरेमान हाथ आ रहा था। पुलिस उसे खोज ही रही थी कि डोरेमान ने इंस्ट्राग्राम पर पुलिस को चुनौती देते हुए पोस्ट डाली थी। लिखा था पकड़ सको तो पकड़ लो।

उसके दुस्साहस को देखते हुए एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने 10 हजार रुपए का इनाम घोषित कर उसे पकडऩे के लिए विशेष टीम गठित की थी। नतीजतन शुक्रवार को पुलिस ने भैरवगढ़ क्षेत्र से डोरेमान व हमले में शामिल महावीर नगर निवासी विनय पिता विष्णु गोस्वामी (19) के साथ दबोच लिया। दोनों को पूछताछ के बाद पुलिस ने शनिवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उनका जेल वारंट बन गया।

चुनौती भारी पड़ी, टूटे पैर

सीएसपी एआर नेगी ने कहा कि डोरेमान व विनय के भैरवगढ़ क्षेत्र में बाइक से गुजरने का पता चलने पर पुलिस के घेराबंदी की। यह देख दोनों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन कीचड़ के कारण स्लीप होकर हादसे का शिकार हो गए। दुर्घटना में डोरेमान के पैर व विनय का हाथ में गंभीर चोंट आ गई।

इनकी रही भूमिका

एएसपी अमरेंद्रसिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों को पकडऩे में टीआई बादल, एसआई अंकित बनोधा, प्रतीक यादव, एडमिरल तोमर,एसआई तंवरसिंह केलवा, प्रआ.रमनपाल,चंद्रपाल,आरक्षक मनीष, रुपेश बिड़वान यादव, श्याम, जितेंद्र, भारतसिंह व प्रेम की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। टीम को एसपी पुरुस्कृत करेंगे।

सोशल मीडिया वार

टीआई गगन बादल के अनुसार डोरेमान मृत दुर्लभ कश्यप गैंग से जुड़ा है। वहीं सरफराज दुर्लभ के हत्या के आरोपी शाहनवाज का साथी है। दोनों गिरोह फेसबुक व इंस्ट्राग्राम पर एक दूसरे को चुनौती देते हुए पोस्ट डालते रहते हैं। इसी गैगवार के चलते डोरेमान व विनय ने सरफराज पर हमला किया था। याद रहे एसपी सोशल मीडिया गैंग के खिलाफ विशेष मुहिम चला रहे हैं। मामले में कई बदमाश धरा गए है। उनसे पुलिस ने उकसाने वाली करीब 1 हजार पोस्ट हटवाई है।

Next Post

महिलाओं का आत्मनिर्भर होना अत्यंत आवश्यक : माला ठाकुर

Sat Jan 8 , 2022
राजगढ़ नाका गरबा प्रांगण पर एक साथ सैकड़ों छात्राओं ने किया आत्मरक्षा का प्रदर्शन झाबुआ, अग्निपथ। स्थानीय राजगढ नाका गरबा ग्राउंड पर 8 जनवरी, शनिवार को मातृशक्ति को आत्मरक्षार्थ आत्मनिर्भर बनाने हेतु मंां त्रिपुरा कॉलेज ऑफ नर्सिंग की छात्राओ द्वारा ‘‘तेजस्विनी’’ कार्य्रक्रम के अंतर्गत आत्मरक्षा कौशल का प्रदर्शन किया गया। […]