निगम ने कराई स्वच्छता रेंकिंग प्रतियोगिता, विजेताओं को किया पुरस्कृत

देवास, अग्निपथ। स्वच्छता के क्षेत्र में नगर पालिक निगम के प्रयास निरंतर जारी हैं। इस दिशा में आम जनों के सहयोग को देखते हुए स्वच्छता रैंकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें सभी विजेता प्रतिभागियों को आयोजित स्वच्छता रेंकिंग सम्मान समारोह का आयोजन मल्हार स्मृति आडिटोरियम में कर विशिष्ट योगदान देने वाली संस्थाओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि देवास विधायक गायत्रीराजे पवार ने विजेताओं को बधाई दी। पूर्व महापौर सुभाष शर्मा, पूर्व विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष दुर्गेश अग्रवाल, कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला, पुलिस अधीक्षक डॉक्टर शिव दयाल सिंह, जिला पंचायत सीईओ प्रकाश सिंह अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान ने अतिथियों का शाल-श्रीफल भेंटकर स्वागत किया। आयुक्त ने स्वच्छता रैंकिंग दिए जाने के संबंध में अपनाई गई प्रक्रिया की जानकारी दी।

इस अवसर पर स्पोट्र्स पार्क के निर्माण में अद्वितीय योगदान के लिए एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्री, सन फार्मा इंडस्ट्री और इप्का लेबोरेटरी को सम्मानित किया गया। वैक्सीनेशन एक्टिविटी में दाऊदी बोहरा समाज व सिख समाज का भी सम्मान किया गया। नम्रता क्षीरसागर को एनिमल वेलफेयर एक्टिविटी के लिए सम्मानित किया गया। इसके अलावा नुक्कड़ नाटक, जिंगल वीडियो, म्यूरल आर्ट और पोस्टर प्रतियोगिताएं भी हुई जिनके विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में सीएसआर फंड की स्वीकृति लेटर एचडीएफसी बैंक और पंजाब नेशनल बैंक ने अतिथियों को सौपे।

विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों ने भी स्वच्छता प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, वही शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों तथा रहवासी संघ ने भी स्वच्छता प्रतियोगिता में हिस्सेदारी की। अशासकीय स्कूलों में सेंटथाम स्कूल को प्रथम पुरस्कार, इनोवेटिव स्कूल को दूसरा तथा सेंट्रल इंडिया ऐकेडमी को तीसरा पुरस्कार प्राप्त हुआ। इसी तरह शासकीय स्कूलों में प्रथम पुरस्कार उत्कृष्ट विद्यालय, द्वितीय पुरस्कार मॉडल स्कूल और तृतीय पुरस्कार शासकीय महाकाल कॉलोनी को दिया गया। होटलों के सम्मान में प्रथम पुरस्कार रामाश्रय होटल, द्वितीय पुरस्कार खेड़ापति होटल और तीसरा पुरस्कार सृष्टि होटल को दिया गया। शासकीय कार्यालयों का भी पुरस्कार हेतु चयन किया गया प्रथम पुरस्कार एसपी ऑफिस, द्वितीय पुरस्कार कृषि विज्ञान केंद्र और तीसरा पुरस्कार जिला पंचायत देवास को मिला।

अस्पतालों में पहला पुरस्कार प्राइम हॉस्पिटल, द्वितीय पुरस्कार क्वींस हॉस्पिटल एवं तृतीय पुरस्कार अमन हॉस्पिटल को दिया गया। रहवासी संघ में बजरंग बली नगर को प्रथम पुरस्कार, गायत्री विहार को द्वितीय पुरस्कार तथा देवीकुलम कॉलोनी को स्वच्छता के क्षेत्र में तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। व्यवसायिक गतिविधियों में स्वच्छता बनाए रखने के लिए सुपर मार्केट को पहला पुरस्कार, अलंकार मार्केट ने द्वितीय पुरस्कार एवं मोदी मार्केट ने स्वच्छ देवास के लिए तीसरा पुरस्कार प्राप्त किया।

Next Post

ओले व बारिश से खऱाब फसलों का सर्वे किया

Tue Jan 11 , 2022
उन्हेल, अग्निपथ। स्टेशन क्षेत्र में हुई बारिश व ओले गिरने से कई गांवों में फसले बुरी तरह प्रभावित हो गई है। उसके बाद राजस्व विभाग ने फसल के नुकसान के आंकलन के लिए दल गठित किए। जिसमें नोडल अधिकारी आरके मित्तल व बीएल कटारिया ने नवादा व बरखेड़ा नजिक में […]
Unhel Fasal Survey 110122