घातक डोर सक्रिय पुलिस: चायना के 50 चकरों के साथ पकड़ाया युवक

16 दिसंबर को लगा था प्रतिबंध, चौथी कार्रवाई

उज्जैन, अग्निपथ। पतंगबाजी के लिये घातक चायना डोर पर प्रतिबंध लगाया गया है। बुधवार को 50 चकरों के साथ युवक को पुलिस ने पकड़ा है। अब तक 2 थानों में चौथी कार्रवाई होना सामने आ चुका है।

14 जनवरी को मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाना है। पतंगों का बाजार सज चुका है। वहीं घातक डोर चायना पर पुलिस की नजर लगी हुई है। दोपहर में महाकाल पुलिस को जानकारी मिली कि प्रतिबंधित डोर इंदौरगेट से नलियाबाखल की ओर एक युवक लेकर जाने वाला है। पुलिस ने उसकी घेराबंदी की। अली का बाड़ा से रितिक पिता दिलीप (20) निवासी नलियाबाखल को पकड़ा गया। उसके पास से झोले में भरे चायना डोर के 50 चकरे बरामद हो गये।

पूछताछ में रितिक ने बताया कि वह चायना डोर बेचने के लिये लाया था और घर ले जा रहा था। पुलिस ने उसके खिलाफ जिलाधीश के आदेश का उल्लघंन करने की धारा 188 का केस दर्ज किया है। एसआई बल्लू मंडलोई ने बताया कि बरामद की गई घातक डोर की कीमत 15 हजार रुपये होना सामने आई है। पिछले 15 दिनों में पुलिस ने तीसरी कार्रवाई की है। इससे पहले एक युवक को पकड़ा था, जिसके पास से 2 चकरे डोर बरामद हुई थी। उसके बाद लोहे का पुल उपकेश्वर चौराहा से चुलबुल पंतग सेंटर संचालक से 25 चकरे जब्त किये गये थे।

जयसिंहपुरा में मिले थे 20 चकरे

2 दिन पहले नीलगंगा पुलिस ने जयसिंहपुरा में दिलीप किराना दुकान पर दबिश देकर प्रतिबंधित चायना डोर के 20 चकरे पकड़े थे। दुकान संचालक राकेश कुमावत के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

Next Post

झाबुआ में पडऩे लगी कड़ाके की ठंड न्यूतनतम पारा 5.6 डिग्री तक लुढक़ा

Wed Jan 12 , 2022
अलसुबह एवं रात के साथ दोपहर में भी जलने लगे अलाव झाबुआ, अग्निपथ। ठंड जाते-जाते शहरवासियों को अत्यधिक कंपकंपा रहीं है। वर्तमान में पड़ रहीं कड़ाके की ठंड से लोगों की दिनचर्या पर भी असर पड़ रहा है। आलम यह है कि लोगों को ठंड से बचने के लिए अब […]