महाकाल मंदिर को चपत लगाने वाले गेहलोत के खिलाफ कलेक्टर को रिपोर्ट बनाकर भेजी

आरपी गहलोत के खिलाफ कलेक्टर महाकाल मंदिर प्रशासक की रिपोर्ट पर करेंगे कार्रवाई

उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल मंदिर में अपने परिचितों को बगैर 100 और 250 रुपए की रसीद कटाए दर्शन कराने के मामले में महाकाल मंदिर प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ ने कलेक्टर आशीष सिंह को रिपोर्ट बनाकर भेज दी है। अब कलेक्टर सहायक प्रशासक आरपी गेहलोत के खिलाफ नियम का उल्लंघन करने और मंदिर को चपत लगाने के मामले में कार्रवाई करेंगे।

इस पूरे मामले का वीडियो वायरल होने से मंदिर प्रशासन की किरकिरी होने लगी है। इससे महाकाल मंदिर प्रशासन कटघरे में आ गया है।

महाकाल मंदिर के पुजारी और सुरक्षा कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने वाला मंदिर प्रबंधन अब अधिकारी के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है। यह देखने का विषय हैं। वहीं इस मामले को लेकर महाकाल मंदिर के प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ का कहना है कि पूरा मामला कलेक्टर के पास भेज दिया गया है।

रिपोर्ट के आधार पर अब उन्हें ही कार्रवाई करना है। इस मामले में कालागेट के रजिस्ट्रर में भी एंट्री कर दी गई थी। इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज की वजह से मामला उलझ गया। भारी विरोध के चलते अब महाकाल मंदिर प्रबंधन इस मामले में कार्रवाई करवा रहा है।

क्या है मामला

बताया जाता है कि महाकाल मंदिर में प्रशासन ने दर्शन के लिए प्रोटोकाल के लिए 100 रुपए और वीआईपी दर्शन के लिए 250 रुपए की रसीद के अलावा महाकाल पर जल चढ़ाने की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 1500 रुपए की रसीद का प्रावधान किया था। इसका पालन सभी के लिए अनिवार्य रूप से किया गया है। यही कारण है कि सभी वीआईपी भी प्रोटोकाल की 100 रुपए की रसीद कटवाकर दर्शन करवा रहे थे।

परन्तु 7 जनवरी शुक्रवार को महाकाल मंदिर के सहायक प्रशासक आरपी गेहलोत ने अपने परिचितों को बगैर प्रोटोकाल की रसीद कटवाए ही गणपति मंडपम की पहली रैलिंग से दर्शन कराए है। गेहलोत पर गलत दिशा से नंदीहाल में लगे काउंटर की तरफ से रैलिंग से प्रवेश कराने का भी आरोप है।

Next Post

प्रो. नवीन डेविड स्मृति सम्मान 106 वर्षीय लोक कलाकार आत्माराम पटेल को अर्पित किया

Thu Jan 13 , 2022
उज्जैन, अग्निपथ। आस्था समाज रचना सेवा अनुसंधान संस्थानए उज्जैन द्वारा प्रख्यात रंगकर्मी प्रोण् नवीन डेविड की 87वीं जयंती पर लोकनाट्य माच के वरिष्ठ और प्रख्यात कलाकार 106 वर्षीय आत्माराम पटेल को उनके गृह ग्राम लेकोड़ा में 13 जनवरी को नवीन रंग श्री सम्मान-2022 अर्पित किया गया। प्रो.नवीन डेविड के सुपुत्र […]