चिन्टू दरबार की हत्या के मुख्य षडय़ंत्रकर्ता को बचा रही पुलिस

दसवें पर मीडिया के सामने आई चिन्टू की पत्नी और मां ने लगाये आरोप

देवास, अग्निपथ। जिले के सोनकच्छ में पुरानी रंजिश के चलते युवक की हत्या के मामले में मृतक की मां और पत्नी ने पुलिस पर वारदात के मुख्य षडय़ंत्रकारी को बचाने का आरोप लगाया है। दोनों ने कथित मुख्य षडय़ंत्रकारी पर भी हत्या का केस दर्ज करने की मांग की है।

सोनकच्छ में 27 दिसंबर को 10 से ज्यादा युवकों ने दो युवक पर लोहे की रॉड व हथियारों से हमला कर दिया था। इसमें प्रतीक सिंह राजपूत उर्फ चिंटू दरबार गंभीर रूप से घायल हो गया था। चिन्टू की इन्दौर में उपचार के दौरान 8 जनवरी को मौत हो गयी थी।

चिंटू की मौत के दसवें के दिन मंगलवार को चिंटू की पत्नी वंदना राजपूत एवं मां विजयलता राजपूत देवास जिला मुख्यालय पर मीडिया के सामने आयी एवं कहा कि पुलिस प्राणघातक हमले के मुख्य षडय़ंत्रकर्ता दशरथ यादव को बचा रही है। पत्नी एवं मां का दावा है कि दशरथ ने ही चिंटू की पुराने विवाद के चलते हत्या करवाई है।

घायल अवस्था में चिंटू ने परिजन से कहा था कि मैं अब सोनकच्छ नहीं आऊंगा, दशरथ यादव मुझे मरवा देगा। हमलावर दशरथ की लाल रंग की कार में फरार हुए थे। चिंटू की मौत के दिन करणी सेना के कार्यकर्ताओ के इक_ा होने पर वह फरार हो गया था, लेकिन अब वह फिर सोनकच्छ आ गया है और खुलेआम घुम रहा है। दशरथ भाजपा का नेता है, उसकी पत्नी जनपद अध्यक्ष है,। राजनैतिक संरक्षण के चलते पुलिस उसे बचा रही है।

हमें भी जान का खतरा, कार्रवाई नहीं तो आत्महत्या की चेतावनी

दोनों महिलाओं ने कहा कि चिंटू की मौत के बाद हमारे परिवार में कोई पुरूष नहीं बचा है, हमें भी जान का खतरा है। सोनकच्छ पुलिस हमे एफआईआर एवं बयान की कॉपी भी नहीं दे रही है, यहां तक कि हमारे बयान लेने के बाद हस्ताक्षर भी नहीं करवाए गये। हमारी मांग है कि पुलिस प्रशासन बिना किसी राजनीतिक दबाव के निष्पक्ष कार्यवाही करते हुए चिंटू की हत्या के मुख्य षडय़ंत्रकर्ता के विरूद्ध भी प्रकरण दर्ज करे। चिंटू की मां विजयलता राजपूत ने कार्यवाही नहीं होने पर आत्महत्या की चेतावनी भी दी।

करणी सेना पीडि़त परिवार के साथ

करणी सेना के नगर अध्यक्ष अजयसिंह परिहार ने पत्रकारो के समक्ष कहा कि करणी सेना एक सामाजिक संगठन है और पीडि़त परिवार के साथ है, करणी सैनिको से जितनी मदद हो सकेगी, परिवार की करेगी। पत्रकारो से चर्चा के उपरांत चिंटू की पत्नी एवं मां करणी सेना के पदाधिकारियो के साथ एसपी आफिस भी पंहुची।

एएसपी ने पीडि़त पक्ष को सुनते हुए कहा कि आपको जो भी कागजात चाहिये, वह उपलब्ध करवा दिये जाएंगे। जहां तक कार्यवाही की बात है तो अभी इस प्रकरण में हमारी जांच चल रही है, जो भी कोई दोषी पाया जायेगा, उसके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

मामले में पुलिस ने अब तक ये किया

अस्पताल में घायल अवस्था में चिन्टू के बयान के आधार पर सोनकच्छ पुलिस ने हमले में शामिल 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया पुलिस द्वारा पिछले दिनो आरोपियों से जुड़ी दुकान को भी ध्वस्त किया गया था। पुलिस ने गुंडा एक्ट के तहत आरोपी पवन धोलपुरे एवं महेश करवाडिय़ा के मकान खाली करने के भी नोटिस जारी किये हैं।

Next Post

आशा कार्यकर्ता ने दिव्यांग गर्भवती से की रुपयों की मांग, पति ने की कलेक्टर से शिकायत

Tue Jan 18 , 2022
देवास, अग्निपथ। आशा कार्यकर्ता द्वारा दिव्यांग गर्भवती महिला से रुपयों की मांग की गई। रुपये देने से मना करने पर प्रसव के लिए स्वास्थ्य केंद्र साथ जाने से इंकार कर दिया। उक्त आरोप लगाते हुए बरोठा निवासी धर्मेन्द्र नागर मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और आवेदन सौंपा। धर्मेन्द्र […]