बोर्ड परीक्षा का फार्म भरने से इंकार, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Nagda bord exam form sdm gyapan 290122

नागदा, अग्निपथ। आदित्य बिरला हा.से. स्कूल की कक्षा 10वीं की छात्रा का परीक्षा फार्म विद्यालय प्रबंधन द्वारा नहीं भरा गया जिस कारण छात्रा के भविष्य पर बुरा असर पडऩे एवं विद्यालय प्रबंधन पर कार्यवाही किये जाने के संबंध में अभिभावक जनकल्याण संघ नागदा के अध्यक्ष शैलेन्द्रसिंह चौहान एडवोकेट, सचिव श्रीमती शिल्पा गुप्ता एवं छात्रा के अभिभावको ने एक ज्ञापन श्रीमान् अनुविभागीय अधिकारी नागदा को सौपा।

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि आदित्य बिरला हा से स्कूल नागदा में छात्रा शैलजा पिता योगेश सोनी नर्सरी से अध्ययनरत रही है तथा वर्तमान में कक्षा 10वीं में अध्ययनरत है। छात्रा के अभिभावक द्वारा छात्रा की फीस हमेशा नियत समय पर भरी जाती थी लेकिन कोरोना महामारी के दौरान अभिभावक की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण कक्षा 9वीं की फीस भरने में अभिभावक लेट हो गये बावजूद इसके अभिभावक के पिता ने कक्षा 9वीं की पूरी फीस छात्रा के पिता द्वारा जमा करा दी गई थी।

कोरोना महामारी को देखते हुए शिक्षा विभाग के भी इस तरह के आदेश थे कि किसी भी विद्यार्थी को फीस के अभाव में उसे परीक्षा से वंचित नहीं किया जाये बावजूद इसके विद्यालय द्वारा शासन के नियम को धता बताते हुए छात्रा शैलजा का 10वीं का परीक्षा फार्म नहीं जमा किया जिससे वह इस वर्ष कक्षा 10वीं की परीक्षा देने से वंचित हो रही है जिससे छात्रा के भविष्य पर दुरगामी प्रभावी होगा।

ज्ञापन में कहा गया कि एक तरफ तो देश में बेटी पचाओ-बेटी बचाओ का बहुत जोरो से प्रचार-प्रसार चल रहा है उसके विपरित शासन के आदेश होने के बावजूद आदित्य बिरला हा.से. स्कूल द्वारा शासन के आदेश को धता बताते हुए मंत्र शैलजा का 10वीं का परीक्षा फार्म नहीं भरा जिससे उसका एक पुरा वर्ष खराब होकर वह अपने जीवन में एक वर्ष पीछे हो गई है।

ज्ञापन के माध्यम से शासन से निवेदन किया गया कि आदित्य बिरला हा से स्कूल के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाये व साथ ही शासन के तौर पर प्रयास किया जाये कि बालिका का 10वीं का परीक्षा फार्म भर जाये व उसका भविष्य अंधकारमय न हो। इस मौके पर एडवोकेट शैलेन्द्र सिंह चौहान अध्यक्ष अभिभावक जनकल्याण संघ, सचिव शिल्पा गुप्ता, अभिभावक (शेलजा) एवं योगेश सोनी उपस्थित थे।

Next Post

ग्राम ढोचका उचित मूल्य की दुकान ने 2 माह का खाद्यान्न गरीबों को नहीं किया वितरित

Sat Jan 29 , 2022
5 गांव के लोगों को स्लिप तो दी पर अनाज नहीं दिया पारा, अग्निपथ। हिंदू युवा जनजाति संगठन रामा ब्लॉक प्रभारी कमलेश मुजाल्दा एवं पूरी टीम ने ग्राम पंचायत ढोचका की शासकीय उचित मूल्य की दुकान परभ्रमण किया भ्रमण के दौरान भारी भ्रष्टाचार देखने को मिला। ग्राम पंचायत ढोचका शासकीय […]
Jhabua para andolan 290122