पढ़ाई ऑनलाइन करा रहे तो परीक्षा भी ऑनलाइन हो

Polaykalan chhatra andolan 010222

विद्यार्थियों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, ऑफलाइन पढ़ाई की मांग

पोलाय कलां, अग्निपथ। प्रदेश सरकार द्वारा ऑनलाइन शिक्षा के आदेश के बाद से छात्रों में ऑनलाइन पढ़ाई के खिलाफ आक्रोश पूरे प्रदेश में देखने को मिल रहा है। इसको लेकर पोलायकलां में भी विरोध के स्वर उठने लगे हैं। इसको लेकर क्षेत्र के सभी स्कूली बच्चों ने तहसीलदार को ज्ञापन देकर ऑफलाइन पढ़ाई कराए जाने की मांग की। साथ ही यदि ऑनलाइन पढ़ाई कराने पर परीक्षा भी ऑनलाइन ही लेने की मांग भी की गई।

तहसीलदार कार्यालय पहुंचकर दिये ज्ञापन के दौरान विद्यार्थियों का कहना था कि छात्र जहां ऑफलाइन से भी पूरी तरह से शिक्षा प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं वहीं ऑनलाइन शिक्षा से छात्रों को क्या हासिल हो सकता है। कोरोना काल के चलते 2 साल से स्कूल कॉलेज बंद है वही तीसरे वर्ष में सितंबर से शुरू हुए शिक्षा सत्र से छात्रों को पहले ही पाठ्यक्रम से विषय को कम कर दिया गया हैं।

साथ ही सरकार द्वारा 1 माह के लिए पुन; स्कूल बंद कर दिया गए थे ऐसे में ऑनलाइन स्कूल के कारण छात्र छात्राओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। सरकार ऑनलाइन शिक्षा को जारी रखती है तो छात्रों का कहना है जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा भी होना चाहिए हमारी परीक्षा भी ऑनलाइन ली जाए ओपन शिक्षा की तरह हम भी ऑनलाइन शिक्षा पाकर ऑनलाइन परीक्षा दें।

ऑनलाइन पढ़ाई में ये आती है परेशानियां

  • विद्यार्थियों का मानना है कि ऑनलाइन पढ़ाई में काफी परेशानियां आती हैं। जिनमें प्रमुख रूप से शामिल हैं-
  • सभी के पास एंड्राइड मोबाइल होना आवश्यक है।
  • इंटरननेट के लिए भी अतिरिक्त शुल्क देना पड़ता है।
  • Polaykalan chhatra andolan 010222सबसे ज्यादा नेटवर्क की परेशानी का सामना करना पड़ता है गांव में कई जगह नेटवर्क नहीं मिलता है।

Next Post

महात्मा गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले उच्च शिक्षा मंत्री यादव का युवा कांग्रेस द्वारा पुतला फूंका

Tue Feb 1 , 2022
नलखेड़ा, अग्निपथ। महात्मा गांधी पर कथित अभद्र टिप्पणी करने को लेकर युवा कांग्रेस ने प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का पुतला जलाकर विरोध जताया। बापू को फर्जी पिता कहने वाले यादव के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का प्रकरण दर्ज कर मंत्रिमंडल से बाहर करने की मांग की गई। मंगलवार को […]