महाशिवरात्रि पर्व: महाकालेश्वर मंदिर में हुई दीपोत्सव की रिहर्सल

मोहन भागवत के आगमन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने मंदिर तक की सुरक्षा रिहर्सल

उज्जैन, अग्निपथ। महाकालेश्वर मंदिर में महाशिवरात्रि पर्व पर 5100 दीपक लगाए जाएंगे। जिला प्रशासन ने पूरे शहर में दीपकों को जलाने की रिहर्सल की। इसके साथ ही विभिन्न सामाजिक संगठन भी दीपकों को जलाने की रिहर्सल कर रहे हैं। महाकालेश्वर मंदिर में भी शनिवार को दीपक जलाकर दीपोत्सव की रिहर्सल की गई। वहीं सरसंघ चालक मोहन भागवत के आगमन को देखते हुए शनिवार को महाकालेश्वर मंदिर तक कारकेड के साथ सुरक्षा रिहर्सल की गई।

शनिवार दीपोत्सव की तैयारियों में टीम महाकाल व हरिओम जल अर्पण की महिलाओं के संयुक्त तत्वावधान में अन्नक्षेत्र स्थित मंदिर में लगभग 300 दीप प्रज्वलित कर पर्व की तैयारियों का अभ्यास किया गया। मंदिर के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल, प्रतिक द्विवेदी, कार्यालय अधीक्षक प्रेम उदेनिया व सहायक प्रशासनिक अधिकारी आरके तिवारी के साथ ही हरिओम जल मंडल की सदस्याओं ने योजनाबद्ध दीप प्रज्वलित किये।

जूनवाल ने कहा कि हज़ारों दीप एक साथ प्रकाशित हों इस हेतु विभिन्न टीमें बनाकर जिम्मेदारी सौंपी गई है। दीप काफी देर तक लगातार प्रकाशित हों यह सुनिश्चित कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री भी मिलने पहुंच सकते

मालवा प्रांत की बैठक उज्जैन के अन्य आयोजन में भाग लेने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत उज्जैन पहुंच रहे हैं। उनके आगमन को देखते हुए इस्कॉन मंदिर के आसपास सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए हैंं। वही पूरे मार्ग को भी विशेष रूप से सजाया गया है। सर संघचालक मोहन भागवत आज दिन में मालवा प्रांत की बैठक में शामिल होंगे। इसमें विभाग संघ के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इन पदाधिकारियों की बैठक मोहन भागवत लेंगे।

इसके बादं कुछ विशेष लोगों से मुलाकात भी करेंगे। वहीं 21 फरवरी को सेवा भारती के चिंतामन रोड स्थित भवन का लोकार्पण भी उनके आतिथ्य में होगा। संघ प्रमुख 3 दिन उज्जैन में रुकने वाले हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उनसे भेंट करने पहुंच सकते हैं।

Next Post

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह का बडऩगर आगमन; महाराज के भाजपा में जाने पर किया प्रहार

Sat Feb 19 , 2022
बडऩगर,अग्निपथ। पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सासद दिग्विजयसिंह का शनिवार को नगर आगमन हुआ इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों द्वारा अलग – अलग स्थानो पर पुष्प माला पहना कर स्वागत किया गया। दिग्गी राजा विधायक मुरली मोरवाल के निवास पर भी पहुंचे जहां विधायक मोरवाल ने सूत की माला पहनाकर […]
Digvijay singh in badnagar