जुलूस में शामिल बाराती की सडक़ किनारे बनी कुंडी में गिरने से मौत

संकरे मुख्य मार्ग से सटी जीर्णशीर्ण मुंडेर वाली कुंडी पर प्रशासन का ध्यान नही, हो रहे हादसे

बेरछा, अग्निपथ। बारात में शामिल एक युवक की सडक़ किनारे बनी पानी की कुंडी में गिरने से मौत हो गई। हादसा तब हुआ जब बारात दुल्हन के घर जा रही थी।

पुलिस के मुताबिक बेरछा ग्राम स्थित भेरू चौक क्षेत्र में आयोजित विवाह समारोह में रविवार रात्रि को बारात ग्राम हरनावदा (आष्ठा) से आई थी। जहाँ विवाह की खुशियाँ बाराती डीजे पर नाच-गाकर मना रहे थे। साथ ही बाराती जुलूस के माध्यम से वधु के घर बारात में शामिल होकर आगे बढ़ रहे थे। तभी बारात में शामिल एक 35 वर्षीय युवक रास्ते में बेरछा ग्राम-मक्सी मुख्य मार्ग पर स्थित एक वर्षो पुरानी पानी की कुंडी में एकाएक गिर गया।

जैसे ही बारातियों को घटना की जानकारी लगी वैसे ही अन्य एक बाराती रात के अँधेरे में कुंडी में उतर कर युवक को निकाला गया। जबकि पानी से भरी कुंडी में गिरे युवक को सिर में चोट होने तथा डूबने से बेसुध हो गया था। जिसे चिकित्सालय में लाने पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। जांच में मृतक की शिनाख्त मेहरबान सिंह पिता नारायण सिंह (35) निवासी कल्लू खेड़ी जिला-देवास हाल मुकाम हरनावदा(आष्टा) के रूप में हुई। रात्रि में मृतक का शव जिला चिकित्सालय पीएम के लिए भेजा गया।

वही सोमवार को बेरछा पुलिस ने पंचनामा बना कर पीएम कर शव परिजनों को सौंपा गया। ज्ञात रहे मुख्य मार्ग के समीप बनी पानी की कुंडी पर मुंडेर जीर्णशीर्ण स्थित में है। उक्त कुंडी शासकीय है या निजी इसको लेकर संशय की स्थित बनी हुई है। बेरछा थाना प्रभारी रवि भंडारी ने बताया कि पंचनामा बना कर मर्ग कायम किया है तथा मामले को लेकर जाँच की जा रही है।

पहले भी हुआ हादसा

रविवार की रात्रि लगभग 10 बजे विवाह समारोह मे आई बारात के जुलूस के दोरान गाँव स्थित सडक़ किनारे बनी कुंडी मे एक बाराती के गिर जाने से हुई मौत के बाद भी प्रशासन के कानों जूं नही रेंगी। एक बाराती की मौत के बाद भी स्थित जस की तस बनी हुई है। बड़े हादसे के इंतजार मे है। कुंडी बेरछा मक्सी मुख्य मार्ग संकरा होने के कारण दिनरात आवागमन रहता है ओर कुंडी की मुंडेर जर्जर हो चुकी है।

पहले भी यहाँ एक मोटर साइकिल चालक गिर चुका था। उक्त मार्ग से चल समारोह,धर्मिक जुलूस निकलते है। ऐसी अनेकों घटनाएं होने के बावजूद भी प्रशासन का इस ओर ध्यान नही है। जिससे हादसे की स्थित बनती है।

Next Post

अभिभाषक संघ में खंडेलवाल अध्यक्ष व शर्मा सचिव बने

Mon Feb 21 , 2022
नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर में अभिभाषक संघ के चुनाव को लेकर अभिभावकों की बैठक सोमवार को आयोजित की गई। जिसमें सर्व सहमति से कार्यकारिणी का गठन कर पदाधिकारियों की घोषणा की गई। अध्यक्ष पद पर राजकुमार खंडेलवाल, उपाध्यक्ष असगर अली बोहरा, सचिव अरविंद शर्मा, सहसचिव गजराजसिंह गुर्जर, कोषाध्यक्ष भैरूसिंह दासावत एवं […]