उज्जैन को मिली भव्य स्टेशन भवन की सौगात

Ujjain new railway station building 26 02 22

नवनिर्मित तीन मंजिला व्यावसायिक भवन का लोकार्पण

उज्जैन, अग्निपष्थ। बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन की दिन-प्रतिदिन बढ़ती लोकप्रियता एवं स्टेशन पर यात्रियों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए आम जनता एवं यात्रियों को स्टेशन के पास ही ठहरने एवं खाने के साथ अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सर्वसुविधा युक्त उज्जैन स्टेशन परिसरके पास तीन मंजिला व्यावसायिक भवन का निर्माण किया गया है। भवन का लोकार्पण सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन व भाजपा नेताओं की मौजूदगी में किया गया।

staion building lokarpan 26 02 22
फीता काटकर लोकार्पण करते सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन व अन्य।

इसमें वातानूकुलित प्रतीक्षालय,वीआईपी लाउंज, ठहरने के लिए कमरे , खानपान की सुविधा सहित आम जनता के उपयोग से संबंधित अन्य सेवाएं भी उपलब्ध होगी। इस भवन के निर्माण की स्वीकृति उज्जैन की धार्मिक एवं सांस्कृतिक महत्ता को ध्यान में रखते हुए वर्ष 2018-19 में लगभग 10 करोड़ की लागत से दी गई थी तथा आज पूरी तरह सुसज्जित इस भवन का उद्घाटन कर व्यावसायिक उपयोग के लिए आरंभ कर दिया गया है।

उज्जैन की धार्मिक महत्ता को देखते हुए इस तीन मंजिला भवन के फसाड (भवन का बाहरी अग्रभाग) को महाकाल मंदिर के स्वरूप में बनाया गया है तथा बाहरी परिसर को आकर्षक शिवलिंग तथा पेंटिंग से सौंदर्यीकृत किया गया है। इस कार्यक्रम में डीआरएम विनीत गुप्ता,वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी एवमबड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे।

Next Post

भारतीय संस्कृति अद्भुत, तलाक-दहेज हमारी परंपरा नहीं: स्वामी प्रणवानन्द

Sat Feb 26 , 2022
भागवत कथा में चौथे दिन श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया पारा, अग्निपथ। धर्म रक्षक सेवा समिति द्वारा ग्राम रोटला में आयोजित की जा रही श्रीमद भागवत कथा के चौथे दिन की कथा में व्रन्दावन धाम के महामंडलेश्वर 1008 स्वामी प्रणवानन्द सरस्वती ने हिन्दू संस्कृति ओर परम्परा के बारे में विस्तार […]
Para bhagwat katha 26 02 22