शिवालयों में जुटी भीड़, दावा- नंदी बाबा की मूर्ति पी रही पानी

ujjain nandi dudhpan 05 03 22

उज्जैन, अग्निपथ। धार्मिक नगरी उज्जैन सहित अन्य ग्रामीण अंचलों में शनिवार दोपहर अचानक शिव मंदिरों में नंदी जलपान कर रहे ऐसी चर्चाएं चलने लगी और देखते ही देखते शिव मंदिरों पर महिला भक्तों की भीड़ लग गई, जहां शिव मंदिरों पर नंदी को जलपान करवाती नजर आई।

बाबा महाकाल की नगरी में शनिवार को शहर के कई शिव मंदिरों में दोपहर को नंदी की प्रतिमा द्वारा जलपान करने की जानकारी जैसे ही महिलाओं को लगी तो मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटना शुरू हो गई। जो शिव मंदिरों में नंदी महाराज को पानी और दूध चम्मच से पिलाते हुए भी नजर आई। इसे चमत्कार मानकर शिव मंदिरों में महिला भक्त बड़ी संख्या में मंदिर पहुंच रही है।
शहर का कोई भी शिवालय ऐसा नहीं बचा था जहां पर चम्मच और कटोरी लेकर महिलाएं नहीं पहुंच रही हों।

इससे पहले इंदौर, खंडवा सहित कई शहरों में नंदी बाबा के जलपान करने की सूचना लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से मिलती रही। यह देखकर शिवालयों की ओर विशेषकर महिलाओं ने कूच किया। दोपहर से शुरू हुआ यह सिलसिला रात तक चलता रहा।

ज्ञातव्य रहे कि इन दिनों प्रख्यात कथावाचक प्रदीप मिश्रा के महाशिवपुराण कथा का श्रवण करने के लिए महिला-पुरुष दोपहर में टीवी के सामने जमे रहते हैं। उनके द्वारा बताए गए नए नए प्रयोगों को कर सुख समृद्धि प्राप्त करने के प्रयास कर रहे हैं। ऐसी महिला और पुरुष जोकि मंदिर जाने से परहेज करते थे। उनमें धर्मभावना को जागृत करने का सराहनीय प्रयास उनके द्वारा किया गया है।

Next Post

हाथ में पिस्टल लिए फोटो वायरल कर दिया

Sat Mar 5 , 2022
अब बायफ्रेंड के साथ पुलिस हिरासत में युवती, पिस्टल-कट्टे जब्त उज्जैन, अग्निपथ। पिस्टल-कट्टे के साथ इंस्टाग्राम पर पोस्ट अपलोड करना युवती को भारी पड़ गया। पुलिस ने उसे बायफ्रेेंड के साथ हिरासत में लिया है। रविवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड लिया जाएगा। कुछ दिनों से इंस्टाग्राम पर एक […]
Ujjain girl with gun on social media arrested 05 03 22