लहसुन की बोरियों के नीचे पांव बांधकर वाहन में ले जा रहे थे गोवंश

Mahidpur road govansh in loading van 11 03 22

महिदपुर पुलिस ने गाड़ी जब्त कर गोवंश मुक्त कराया, एक आरोपी गिरफ्तार दो फरार

महिदपुर रोड, अग्निपथ। एक पिकअप वाहन में लहसुन के बोरों के नीचे पांव बांधकर गोकशी के लिए ले जा रहे गोवंश को स्थानीय पुलिस ने बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया। इस दौरान वाहन में सवार एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके दो साथी फरार हो गए।

महिदपुर थाने के सहायक उपनिरीक्षक राजेंद्र पांडे तथा आरक्षक ईश्वरलाल बुधवार रात गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्हें की ओर से आते हुए एक पिकअप कानाखेड़ी एकलासपुर फंटे के पास दिखाई दी। गाड़ी को रोकने पर गाड़ी के सवार व्यक्ति ने वाहन में लहसुन भरकर बेचने के लिए ले जाना बताया गया।

गाड़ी में ऊपर इस तरह भरे थे लहसुन के बोरे।
गाड़ी में ऊपर इस तरह भरे थे लहसुन के बोरे।

पुलिस को शंका होने पर वाहन की तलाशी ली तो लहसुन के कट्टे के नीचे पटिये लगाकर नौ गोवंश जबरन बैठाये दिखे। वाहन से पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया। जबकि दो अन्य आरोपी जो सारंगपुर तथा देवास के बताये जाते हैं पुलिस को चकमा देकर फरार हो गये। पुलिस ने गुरुवार को गो वंश वध प्रतिषेध अधिनियम की विभिन्न धाराओं में प्रकरण कर दर्ज कर मामला जांच में लिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार लहसुन बेचने आम तौर पर क्षेत्र के किसान जावरा जाते हैं जबकि पिकअप महिदपुर की ओर जाते दिखाई देने पर पुलिस को शंका हुई। इस आधार पर जांच करने पर गोवंश तस्करी का मामला सामने आया।

Next Post

ओलावृष्टि से नष्ट हो गई फसल का मुआवजा देने की मांग को लेकर किसान संघ ने सौंपा ज्ञापन

Fri Mar 11 , 2022
नलखेड़ा, अग्निपथ। क्षेत्र में गत दिनों तेज आंधी के साथ हुई बारिश एवं ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का सर्वे कराकर अति शीघ्र मुआवजा देने की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन तहसील कार्यालय में दिया। शुक्रवार को भारतीय किसान संघ नलखेड़ा द्वारा गत दिनों […]
Nalkheda fasal muawja gyapan 11 03 22