बिजली विभाग की लापरवाही के चलते कटे गेहूं के ढेर में लगी आग

Petlawad khet me aag 19 03 22

किसान को हुआ बड़ा नुकसान

पेटलावद, अग्निपथ। शनिवार दोपहर तब हडक़ंप मच गया जब एक खेत में कटे हुए गेहूं के ढेर में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप ले लिया की ढेर समेत ठेर के पास चारो तरफ आग लग गई। घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों ने ढेर के पास लगी हुई आग को बुझाया ताकि आग अन्य जगह नहीं फेल पाए।

आग जिस खेत में लगी वह खेत मनीराम पिता गोपाल पाटीदार निवासी अमरगढ़ का है। मिली जानकारी अनुसार आग लगने का कारण खेत में लगे बिजली के पोल पर ढीले तार लटक रहे थे जो तेज हवा के चलते टूटे और उनमें शार्ट सर्किट हुआ जिस वजह से आग लग गई। आगजनी होने के बाद 100 डायल सहित पटवारी , बिजली विभाग के लाइन मेन , सुपरवाइजर को तुरंत सूचना दी गई। जानकारी अनुसार जिस ढेर में आग लगी उसमें करीब 2 ट्राली गेहूं जलकर खाक हो गया। जिसकी असली किमत किसान की मेहनत ही बता सकती है।

बिजली विभाग की लापरवाही आई सामने

घटनास्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार खेत के आसपास जो बिजली के पोल लगे हुए हैं उनके तार नीचे तक लटक रहे हैं तथा पोल से तार को पेड़ पर बांध रखा है। उक्त बिजली विभाग की अनियमित्ता और लापरवाही के चलते खेत में आग लगी है जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है। भविष्य में भी ऐसी अनचाही घटना बिजली विभाग की इस लापरवाही के कारण हो सकती है जिससे इन्कार नहीं किया जा सकता है।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि उक्त लटकते हुए तार की शिकायत वह पेड़ से बंधे हुए तार की शिकायत बिजली विभाग को कई बार की गई है लेकिन इसका समाधान आज तक नहीं हुआ और बिजली विभाग की लापरवाही के चलते ही गेहूं के ढेर में आग लगी है।

Next Post

छह साल की बेटी के साथ ट्रेन के सामने कूदी महिला, दोनों की मौत

Sun Mar 20 , 2022
पति से झगड़े के बाद बेटे को घर छोड़ा और बेटी को साथ ले आई, मां- बेटी दोनों की मौत उज्जैन, अग्निपथ। कायथा थाना क्षेत्र के भेरूपुरा गांव में 30 साल उम्र की एक महिला ने अपनी 6 साल की बेटी के साथ ट्रेन के सामने आकर आत्महत्या कर ली […]
Girl jumped in front of train